Friday, March 29, 2024
Advertisement

SL vs Ind 3rd Test LIVE: धवन, राहुल की शतकीय साझेदारी से भारत की मजबूत शुरुआत

वहीं विराट कोहली की टीम इंडिया इतिहास रचने की दहलीज पर खड़ी है। दरअसल 85 साल के टेस्ट इतिहास में टीम इंडिया ने विदेश में कभी क्लीन स्वीप नहीं किया है। इस बार विराट कोहली की टीम इंडिया के पास ऐसा करने का सुनहरा मौका है। टीम इंडिया श्रीलंका के मुकाबले

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 12, 2017 13:30 IST
virat-kohli- India TV Hindi
virat-kohli

कैंडी (श्रीलंका): सलामी जोड़ी शिखर धवन (नाबाद 64) और लोकेश राहुल (नाबाद 67) की शानदार शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 134 रन बना लिए हैं। भारत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाए हुए है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने वाली भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरुआत करने उतरे धवन और लोकेश ने अब तक 27 ओवर खेलते हुए 134 रनों की साझेदारी कर ली है। अपने करियरा का 26वां टेस्ट मैच खेल रहे धवन ने अब तक 66 गेंदों पर 9 चौके लगाए। धवन के साथ भारत की मजबूत पारी को थामे हुए राहुल अपने करियर का 19वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। उन्होंने अपनी पारी में अब तक 97 गेंदों में 6 चौके जड़े हैं।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ यहां पल्लेकेले स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में शुक्रवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इतिहास रचने की दहलीज पर खड़ी विराट कोहली की टीम इंडिया सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा चुकी है और इस आखिरी मैच को जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। अगर भारत इस मैच को जीत लेता है तो वह श्रीलंका में 9 टेस्ट मैच जीतने वाली पहली विदेशी टीम बन जाएगी।

वहीं विराट कोहली की टीम इंडिया इतिहास रचने की दहलीज पर खड़ी है। दरअसल 85 साल के टेस्ट इतिहास में टीम इंडिया ने विदेश में कभी क्लीन स्वीप नहीं किया है। इस बार विराट कोहली की टीम इंडिया के पास ऐसा करने का सुनहरा मौका है। टीम इंडिया श्रीलंका के मुकाबले काफी मजबूत दिख रही है। लिहाजा श्रीलंका को आसानी से हराकर टीम इंडिया इतिहास रच सकती है।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में एक मैच का निलंबन पाने वाले भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की जगह चाइनामैन कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में चुना गया है। इसके अलावा भारतीय टीम में और कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। श्रीलंका ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। लक्षण संदकाना, विश्व फर्नांडो, लाहिरू कुमारा को टीम में जगह मिली है। चोटिल रंगाना हेराथ इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनके अलावा धनंजय डी सिल्वा और नुवान प्रदीप भी इस मैच में नहीं हैं।

कोलंबो में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर जडेजा ने मंगलवार को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में हरफनमौला खिलाड़ियों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया। जडेजा को कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के एक खिलाड़ी के साथ किए गए दुर्व्यवहार के कारण एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement