Friday, May 03, 2024
Advertisement

इस भारतीय गेंदबाज ने कोच को कहे 'अपशब्द', दिखाया गया टीम से बाहर का रास्ता

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा कि अगर डिंडा माफी मांग लेते तो उन्हें टीम से बाहर नहीं किया जाता।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 25, 2019 14:00 IST
Ashok Dinda- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Ashok Dinda

भारतीय घरेलू क्रिकेट के प्रथम श्रेणी मैचों में 420 विकेट लेने वाले स्टार गेंदबाज अशोक डिंडा को उनके अभद्र व्यवहार के लिए बंगाल की टीम से बाहर कर दिया गया है। जिसके पीछे का कारण बताया जा रहा है कि डिंडा की गेंदबाजी कोच रणदेब बोस से बहस हो गई जिसमें उन्होंने कोच को 'अपशब्द' कहे। इस घटना के बाद बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने फ़ौरन बैठक बुलाई जिसके बाद डिंडा पर अनुशास्नात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें आंध्र प्रदेश के खिलाफ होने वाले मैच से पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, डिंडा को टीम से बाहर करने पर बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी ने बैठक बुलाई जहां डिंडा और गेंदबाजी कोच बोस को बुलाया गया। बैठक में डिंडा को बोस से माफी मांगने को बोला गया, लेकिन डिंडा ने ऐसा कुछ करने से साफ़ तौर पर मना कर दिया। जिसके बाद बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा कि अगर डिंडा माफी मांग लेते तो उन्हें टीम से बाहर नहीं किया जाता, क्योंकि आंध्र प्रदेश के खिलाफ होने वाले मैच के लिए अशोक डिंडा टीम के लिए अहम गेंदबाज थे।

दरअसल, मामले की शुरुआत इस तरह हुई थी कि बंगाल के कोच रणदेब बोस और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन मैदान में आपस में बात चीत कर रहे थे। जिसको देख डिंडा को लगा कि कोच उनके बारे में कप्तान से कुछ बुराई कर रहे हैं। ऐसे में बातचीत खत्म होने के बाद डिंडा कोच बोस को अपशब्द कहने लगे। जबकि बंगला क्रिकेट एसोसिएशन ने दावा किया कि बंगाल के कप्तान ईश्वरन और कोच बोस टीम की रणनीति पर चर्चा कर रहे थे। जिसके बाद डिंडा से माफ़ी मांगने के लिए कहा गया और उन्होंने मना कर दिया। 

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब बोस और डिंडा के बीच इस तरह का विवाद हुआ है। इससे पहले भी इन दोनों में कई बार बहस हो चुकी है जब बोस खुद बंगाल की टीम से गेंदबाजी करते थे। 

बता दें कि डिंडा भारत के लिए 13 वनडे और 9 टी20 मैच भी खेल चुके हैं ऐसे में उनकी अनुपस्थिति को बंगाल की टीम जरूर आंध्र प्रदेश के खिलाफ मैच में महसूस करेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement