1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: इस खिलाड़ी ने डाइव लगाकर पकड़ा पोलार्ड का शानदार कैच, जमकर हो रही तारीफ, देखें video

IPL 2019: इस खिलाड़ी ने डाइव लगाकर पकड़ा पोलार्ड का शानदार कैच, जमकर हो रही तारीफ, देखें video

मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराते हुए प्लेऑफ में जगह बना ली। मुंबई प्लेऑफ में जगह बनाने वाली तीसरी टीम है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 03, 2019 11:05 IST
अभिषेक शर्मा,...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM अभिषेक शर्मा, सनराइजर्स हैदराबाद

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का 51वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच का फैसला सुपर ओवर के जरिए हुआ जिसमें मुंबई ने बाजी मारते हुए प्लेऑफ में जगह बना ली। इस दौरान मैच में एक शानदार कैच देखने को मिला जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है।

दरअसल, मुंबई की पारी का आखिरी ओवर चल रहा था और हैदराबाद की ओर से खलील अहमद गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की पहली गेंद पर किरोन पोलार्ड ने लॉंग ऑफ पर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर हवा में चली गई। इससे पहले की गेंद जमीन को छूती, हैदराबाद के युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ने डाइव लगाते हुए गेंद को लपक लिया। इस शानदार कैच के लिए अभिषेक को परफैक्ट कैच ऑफ द मैच अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए। मुंबई की ओर से सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 69 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद भी 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी जिससे मैच सुपर ओवर तक चला गया। मनीष पांडेय ने 47 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 71 रन बनाए। मोहम्मद नबी ने 20 गेंदों पर दो छक्के और इतने ही चौकों की मदद से 31 रनों की पारी खेली। 

सुपर ओवर में हैदराबाद सिर्फ चार गेंद खेलकर आठ रन ही बना सकी और उसके दोनों बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए। मुंबई ने तीन गेंदों पर बिना विकेट गंवाए इस लक्ष्य को हासिल कर प्लेऑफ में जगह बनाई। जसप्रीत बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस आईपीएल के 12वें सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई है। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में अपनी जगह पहले ही पक्की कर चुके हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X