Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2019: आईपीएल में आज कोलकाता नाइट राइडर्स की राजस्थान रॉयल्स से टक्कर

कोलकाता की टीम इस समय 10 मैचों में चार जीत और छह हार के साथ अंकतालिका में छठे नंबर पर है। कोलकाता को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब अपने सभी चारों मैच जीतने होंगे।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 25, 2019 10:43 IST
कोलकाता नाइट राइडर्स...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2019

कोलकाता| कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने शानदार तरीके से सीजन की शुरुआत की थी लेकिन लीग के बीच में आकर वह जीत की पटरी से उतर चुकी है।

टीम इस समय 10 मैचों में चार जीत और छह हार के साथ अंकतालिका में छठे नंबर पर है। कोलकाता को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब अपने सभी चारों मैच जीतने होंगे। टीम के लिए चिंता की बात यह है कि कप्तान दिनेश कार्तिक की नेतृत्व क्षमता सवालों के घेरे में है और उनके बल्ले से रन भी नहीं निकल रहे हैं। कार्तिक ने लीग के 10 मैचों में अब तक केवल 117 रन ही बनाए हैं। विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किए गए कार्तिक का फॉर्म में लौटना न सिर्फ कोलकाता के लिए बल्कि भारतीय टीम के लिए भी अच्छा होगा।

कोलकाता की टीम ज्यादातर कैरेबियाई विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल पर ही टिकी हुई दिखाई दे रही है, जिन्होंने अब तक 10 मैचों में 392 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में कोलकाता का कोई भी गेंदबाज टॉप-10 में शामिल नहीं है।

दूसरी तरफ, राजस्थान के लिए भी अब यह टूनार्मेंट करो या मरो वाला हो गया है। टीम को प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अब अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे। राजस्थान इस समय 10 मैचों में तीन जीत और सात हार के साथ सातवें नंबर पर है। टीम प्रबंधन ने अपने पिछले मैच से पहले अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटाकर स्टीवन स्मिथ को कप्तान बनाया है। 

रहाणे की कप्तानी में टीम ने एक मैच जीता लेकिन फिर से दिल्ली कैपिटल्स से साथ हुए मैच में टीम जीत की पटरी से उतर गई। हालांकि कप्तानी का बोझ हटने के बाद रहाणे ने अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ नाबाद 105 रन की पारी खेली थी। टीम चाहेगी कि रहाणे इसी फॉर्म को आगे भी बरकरार रखें। टीम को अब जोफरा आर्चर और बेन स्टोक्स की सेवाएं भी नहीं मिल पाएंगी। दोनों खिलाड़ी विश्व कप की तैयारियों के लिए 15 सदस्यीय इंग्लैंड की टीम से जुड़ जाएंगे। 

टीमें: 

कोलकाता ​नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, के.सी. करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा।

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे, कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement