1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Road Safety World Series : पठान-गोनी ने छक्कों की बरसात कर मैच में भरा रोमांच, लेकिन नहीं दिला सके भारत को जीत

Road Safety World Series : पठान-गोनी ने छक्कों की बरसात कर मैच में भरा रोमांच, लेकिन नहीं दिला सके भारत को जीत

वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज में भारत को इंग्लैंड के हाथों 6 रन से हार का सामना करना पड़ा है। इस टूर्नामेंट में भारत की यह पहली हार है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 09, 2021 22:51 IST
Irfan Pathan Manpreet Gony Road Safety World Series T20 2020-21 India Legends vs England Legends, 9t- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RSWORLDSERIES Irfan Pathan Manpreet Gony Road Safety World Series T20 2020-21 India Legends vs England Legends, 9th Match

वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज का 9वां मुकाबला भारत और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच आज रायपुर में खेला गया था, इस मैच को इंग्लैंड लीजेंड्स ने 6 रन से जीतकर भारत को टूर्नामेंट में पहली बार हार का स्वाद चखाया। भारत ने इससे पहले टूर्नामेंट में कुल तीन मैच खेल थे और तीनों में उन्हें जीत प्राप्त हुई थी। इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करत हुए भारत के सामने 189 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन निर्धारित 20 ओवर में भारत 182 ही रन बना सका। अंत में मनप्रीत गोनी और इरफान पठान ने 27 गेंदों पर 63 रन की अटूट साझेदारी कर मैच में जरूर रोमांच भरा लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके।

भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। इंग्लैंड के कप्तान केविन पीटरसन ने 18 गेंदों पर अर्धशतक जड़ते हुए 37 गेंदों पर कुल 75 रन की तूफानी पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के भी जड़े थे। पीटरसन के अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाया और इंग्लैंड 20 औवर में 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बना सकी।

भारत की ओर से यूसुफ पठान ने तीन विकेट लिए, वहीं इरफान पठान और मुनाव पटेल को 2-2 सफलताएं प्राप्त हुई।

189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी इस बार कमाल नहीं दिखा सकी। सहवाग जहां 6 रन बनाकर होगार्ड का शिकार बने, वहीं सचिन तेंदुलकर को मोंटी पनेसर ने 9 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद युवराज सिंह ने जरूर 22 रन बनाए, लेकिन बद्रीनाथ, कैफ और यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ी रन बनाने में असफल रहे।

एक समय भारत ने 119 रन पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद इरफान पठान को मनप्रीत गोनी का साथ मिला। पठान (34 गेंदें 61 रन) ने नाबाद अर्धशतक जड़ा, वहीं गोनी ने 16 गेंदों पर 4 छक्कों की मदद से 35 रन बनाए। लेकिन यह दोनों खिलाड़ी भारत को जीत नहीं दिला सके।

इंडिया लीजेंड्स का अगला और आखिरी मुकाबला साउथ अफ्रीका से 13 मार्च को है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X