Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस महिला क्रिकेटर ने T20I में कर दिया ऐसा कमाल, जो विराट और रोहित भी नहीं कर पाए

वेस्टइंडीज की महिला खिलाड़ी स्टेफनी टेलर टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में 3000 रनों का आंकड़ा छू कर काफी खुश हैं। वह महिला एवं पुरुष क्रिकेट दोनों में यह मुकाम हासिल करने वाली दूसरी और वेस्टइंडीज की पहली क्रिकेटर हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 25, 2020 14:01 IST
इस महिला क्रिकेटर ने T20I...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इस महिला क्रिकेटर ने T20I में कर दिया ऐसा कमाल, जो विराट और रोहित भी नहीं कर पाए

डर्बी| वेस्टइंडीज की महिला खिलाड़ी स्टेफनी टेलर टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में 3000 रनों का आंकड़ा छू कर काफी खुश हैं। वह महिला एवं पुरुष क्रिकेट दोनों में यह मुकाम हासिल करने वाली दूसरी और वेस्टइंडीज की पहली क्रिकेटर हैं। टेलर ने यह मुकाम बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में हासिल किया। उनकी टीम हालांकि यह मैच 47 रनों से हार गई।

IPL 2020 CSK vs DC: अनुभवी धोनी के सामने होंगे युवा श्रेयस अय्यर, चेन्नई को खल सकती है रायुडू की कमी

टेलर ने 105 टी-30 मैचों में कुल 3020 रन बनाए हैं। उनसे आगे न्यूजीलैंड की सुजी बेट्स हैं जिन्होंने 119 मैचों में 3243 रन बनाए हैं। क्रिकेटर टेलर ने कहा, "मैं आंकड़ों पर विश्वास करने वाली खिलाड़ी नहीं हूं, लेकिन जब यह बड़ी स्क्रीन पर आया तो यह शानदार एहसास था।" उन्होंने कहा, "यह बताता है कि हम महिला क्रिकेटरों ने इतने वर्षों में कितनी मेहनत की है और लोगों का इसे इतना सम्मान देने को देखकर मैं अभिभूत हूं।"

CSK vs DC Dream 11 Prediction : डुप्लेसिस की कप्तानी में ये हो सकती है सबसे धाकड़ Dream 11 टीम

महिला क्रिकेट में बेशक लोगों को ध्यान न जाता हो लेकिन टेलर के टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में भारत के विराट कोहली और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल से भी ज्यादा रन हैं। विराट के नाम 2,794 रन हैं तो गेल ने 1627 रन बनाए हैं। टी-20 में वह 100 विकेट लेने से सात विकेट दूर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement