Saturday, May 18, 2024
Advertisement

बुरी अंपायरिंग की वजह से चौथे और पांचवे ऐशेज टेस्ट से बाहर हुए जोएल विल्सन और क्रिस गैफेनी

लीड्स में हुए तीसरे टेस्ट में खराब अंपायरिंग की वजह से अब ये दोनों अंपायर अगले दो टेस्ट मैच के लिए हटा दिए गए हैं। इनकी जगह अब चौथे और पांचवे टेस्ट मैच में मरैस इरास्मस और रुचिरा पल्लियागुर्गे अंपायरिंग करते हुए नजर आएंगे।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2019 15:58 IST
बुरी अंपायरिंग की वजह से चौथे और पांचवे ऐशेज टेस्ट से बाहर हुए जोएल विल्सन और क्रिस गैफेनी- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES बुरी अंपायरिंग की वजह से चौथे और पांचवे ऐशेज टेस्ट से बाहर हुए जोएल विल्सन और क्रिस गैफेनी  

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 2019 ऐशेज सीरीज का रोमांच अपने चरम पर है। तीसरे टेस्ट मैच में जहां एक तरफ इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बैन स्टोक्स ने 135 रन की मैच जिताऊ पारी खेलकर सुर्खियां बटोरी तो वहीं अंपायरों के खराब निर्णय ने भी सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। इस खराब अंपायरिंग की गाज अब जोएल विल्सन और क्रिस गैफेनी पर गिरी है जो तीसरे टेस्ट में अंपायर थे।

लीड्स में हुए तीसरे टेस्ट में खराब अंपायरिंग की वजह से अब ये दोनों अंपायर अगले दो टेस्ट मैच के लिए हटा दिए गए हैं। इनकी जगह अब चौथे और पांचवे टेस्ट मैच में मरैस इरास्मस और रुचिरा पल्लियागुर्गे अंपायरिंग करते हुए नजर आएंगे। वहीं थर्ड अंपायर कुमार धर्मसेना होंगे।

न्यूजीलैंड के क्रिस गफ्फैन के हेडिंग्ले में 7 बार खराब निर्णय लिए थे, जबकि जोएल विल्सन के एजबेस्टन में शुरुआती टेस्ट मैच में डिसीजन रिव्यू सिस्टम द्वारा 8 फैसले बदले गए थे।

तीसरे टेस्ट मैच के दौरान जब इंग्लैंड की एक विकेट बची थी और उन्हें जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी तब नॉथन लॉयन की एक गेंद पर स्टॉक्स एल्बीडब्लू आउट थे, लेकिन विल्सन ने उन्हें आउट करार नहीं दिया और रिव्यू ना होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी उनके इस फैसले को चुनौती ना दे सके। अगले ही ओवर में स्टोक्स ने पैट कमिंस की गेंद पर चौका लगाकर इंग्लैंड को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement