Thursday, March 28, 2024
Advertisement

48 साल के इस खिलाड़ी पर KKR ने लगाया दाव, इतनी रकम देकर टीम में किया शामिल

कोलकाता में जारी आईपीएल 2020 की नीलामी में केकेआर ने आईपीएल के सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी प्रवीण तांबे को उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 19, 2019 20:57 IST
KKR put money on 48 year old Pravin Tambe Included in squad for ipl 2020 kolkata knight riders - India TV Hindi
Image Source : KKR put money on 48 year old Pravin Tambe Included in squad for ipl 2020 kolkata knight riders 

कोलकाता में जारी आईपीएल 2020 की नीलामी में केकेआर ने आईपीएल के सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी प्रवीण तांबे को उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। प्रवीण की उम्र 48 साल है और वो अब तक आईपीएल की तीन टीम राजस्थान रॉयल्स, गुजरात लॉयन्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेल चुके हैं। आईपीएल में ताबे ने 33 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 30 की औसत से 28 विकेट लिए हैं। चावला के टीम से जाने के बाद तांबे उनके रिप्लेसमेंट के रूप में देखे जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है, इस नीलामी में केकेआर ने सबसे ज्यादा रकम चुकाकर पैट कमिंस को खरीदा है। पैट कमिंस को अपनी टीम में शामिल करने के लिए केकेआर को 15 करोड़ 50 लाख रुपए की मोटी रकम चुकानी पड़ी। 

पैट कमिंस का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था। शुरुआत में लगभग हर टीम ने उनपर बोली लगाई और ये बोली सीधा 6 करोड़ 75 लाख पर जाकर रुकी। इसके बाद दिल्ली कैपिट्स और आरसीबी के बीच बिड वॉर हुई और कमिंस की बोली 11.75 करोड़ तक पहुंची। जब ये बोली बढ़ रही थी तब अचानाकर केकेआर ने एंट्री मारी और कमिंस को 15 करोड़ 50 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया।

वहीं इस नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 10 करोड़ 75 लाख की बड़ी बोली लगाकर खरीदा। मैक्सवेल दो करोड़ की बेस प्राइज के साथ सीजन-13 की नीलामी पूल में शामिल हुए थे। नीलामी के दौरान मैक्सवेल के लिए पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement