Friday, March 29, 2024
Advertisement

मोहम्मद शमी नेही हैं हसीन जहां के पहले पति, 2002 में की थी परचूनवाले से शादी

हसीन जहां की ज़िंदगी के बारे में कई ऐसे राज़ हैं जिन पर अब तक पर्दा पड़ा हुआ था लेकिन अब धीरे-धीरे उनकी जिंदगी के बारे में भी कई राज खुलने शुरु हो गए हैं.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 12, 2018 16:59 IST
Hasin, Shami- India TV Hindi
Hasin, Shami

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच जहां विवाद बढ़ता जा रहा है वहीं सुलह-सफ़ाई की कोशिशें बी तेज़ हो गईं हैं. शमी के रिश्तेदार कोलकता में हैं और वह हसीन के वकील से बातचीत कर रहे हैं. शमी ने भी कहा है कि वह अपनी बेटी के लिए चुछ भी करने को तैयार है. उधर हसीन के भी तेवर कुछ नरम पड़े हैं लेकिन उनका कहना है कि शमी अगर अपनी गलती मान ले तो सुलह हो सकती है. बहरहाल, इस बीच हसीन के बारे में एक ऐसी बात पता चली है जो कम ही लोग जानते हैं.

दरअसल, हसीन जहां की ज़िंदगी के बारे में कई ऐसे राज़ हैं जिन पर अब तक पर्दा पड़ा हुआ था लेकिन अब धीरे-धीरे उनकी जिंदगी के बारे में भी कई राज खुलने शुरु हो गए हैं. हसीन का ताल्लुक एक साधारण घर से है. हसीन जहां तीन बहने हैं. उनके पिता ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं. उनकी बड़ी बहन दिल्ली में रहती है और छोटी बहन पश्चिम बंगाल में रहती हैं. हसीन बचपन में पढ़ाई में तोज़ थीं और उन्हें बचपन से ही कुछ बड़ा करने का सपना था. हसीन के पिता ने भी एक बार एक साक्षात्कार में बताया कि उनकी बेटी बचपन से ही पढ़ाई और स्पोर्ट्स में अच्छी थी. हसीन की शुरु से इच्छा थी कि वो अपने पैरों पर खड़ी हों. इतना ही नहीं उसने जिला स्तर पर कई अवॉर्ड भी जीते. साथ ही वह जब छोटी थी तभी से अन्याय और ग़लत के खिलाफ रही.

हसीन जहां की 2002 में परचूनवाले से पहली शादी हुई थी. हालांकि इस बारे में बहुत कम ही लोगों को पता है. ख़ास बात ये है कि हसीन की पहली शादी भी लव मैरिज थी. हसीन के पहले पति का नाम शेख़ सैफुद्दीन था. रोचक बात ये है कि हसीन जहां जब दसवीं कक्षा में पढ़ती थीं तभी उनका शेख़ सैफुद्दीन से प्यार हो गया था. पढ़ाई के दौरान शेख सैफुद्दीन ने हसीन जहां को प्रपोज़ किया और हसीन इस प्रपोज़ल को मना नहीं कर पाईं और आखिर में 2002 में दोनों ने शादी कर ली.  

हसीन जहां ने शमी पर घरेलू हिंसा, रेप और मारपीट समेत जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. इस बीच हसीन ने अब ये भी कहा है कि अगर शमी अब भी चाहते हैं कि उनका घर बचे तो भी वो सहयोग करने के लिए तैयार हैं.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement