Saturday, April 27, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड का 3 साल तक और बढ़ा कार्यकाल, आईसीसी विश्वकप 2023 पर निगाहें

गैरी स्टेड तीनो फॉर्मेट के हेड कोच के रूप में भारत में होने वाले आगामी आईसीसी विश्वकप 2023 तक टीम के साथ बने रहेंगे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 02, 2020 9:18 IST
Gary Stead- India TV Hindi
Image Source : GETTY Gary Stead

पिछले साल आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 के सेमीफ़ाइनल में भारत को हराकर फ़ाइनल तक का सफर तय करने वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टेड का कार्यकाल अब तीन साल के लिए और बढ़ा दिया गया है। साल 2018 में माइक हेसन के इस्तीफे के बाद गैरी को टीम का कोच बनाया गया था। जिसके बाद से वो लगातार टीम के साथ बेहतरीन काम कर रहे थे। इस तरह अब वो तीनो फॉर्मेट के हेड कोच के रूप में भारत में होने वाले आगामी आईसीसी विश्वकप 2023 तक टीम के साथ बने रहेंगे। 

इस तरह अपना कार्यकाल न्यूज़ीलैंड बोर्ड द्वारा 3 साल तक बढ़ाया जाने पर उन्होंने अधिकारिक प्रेस रिलीज पर कहा, "मुझे फिर से नियुक्त किया जाना एक सम्मान और सौभाग्य की बात है। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों का यह समूह एक टीम के रूप में आगे बढ़ रहा है। मुझे पता है कि क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में हमारे मौके ( विश्वकप जीत ) को लेकर सभी काफी उम्मीद लगाये बैठे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों, सहयोगियों, स्टाफ और बोर्ड द्वारा मेरा कार्यकाल आगे बढाये जाने से मैं उनकी प्रशंसा का आभारी हूँ। मै उम्मीद करता हूँ कि न्यूजीलैंड क्रिकेट को फिर से उसी आत्मविश्वास के साथ आगे ले जाऊँगा जैसे अभी तक करता आया हूँ। जिसके चलते हो सकता है अगले 3 सालों में हम अपने लक्ष्य को हासिल कर पाए।"

ये भी पढ़े : ECB अध्यक्ष वॉटमोर का बड़ा बयान, कहा- इंग्लैंड को पाकिस्तान का दौरा जरुर करना चाहिए

वहीं गैरी के कार्यकाल बढाये जाने पर न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के डेविड वाइट ने कहा, "ये स्पष्ट था कि गैरी न्यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास में एक विशेष रूप से सफल अध्याय लिखेंगे, उस समय के दौरान उनकी टीम टेस्ट और वनडे प्रारूपों में बहुत मजबूत थी। घर से बाहर पाकिस्तान और श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीतना। उनके कार्यकाल में सबसे शानदार काम रहा। जबकि घर में भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका, और इंग्लैंड जैसी टीम को मात देना भी सराहनीय है।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 के लिए सितंबर के पहले सप्ताह में UAE पहुंच सकते हैं हरभजन

बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस समय वनडे रैंकिंग में नम्बर तीन तो टी20 रैंकिंग में नम्बर 6 के पायदान पर काबिज है। जबकि टेस्ट क्रिकेट में भारत से एक अंक ज्यादा लेकर 115 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। इससे में कोरोना महामारी के बीच इस साल कीवी टीम को अपने घर में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना है। जिसमें शानदार प्रदर्शन कर वो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की रेस में आगे आना चाहेगी। जिसमें वो 180 अंको के साथ चौथे स्थान पर काबिज है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement