1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Nz vs Eng: दूसरे टेस्ट मैच से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, दो धाकड़ खिलाडी हुए टीम से बाहर

Nz vs Eng: दूसरे टेस्ट मैच से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, दो धाकड़ खिलाडी हुए टीम से बाहर

30 साल के बोल्ट और 33 साल के हो चुके डिग्रैंडहोम की जगह नोर्दन डिस्ट्रिक्ट्स के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल को टीम में शामिल किया गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 27, 2019 11:47 IST
Trent Boult- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Trent Boult

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच से पहले कीवी टीम को बड़ा झटका लगा है। पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 65 रन से जीत दर्ज करने वाली न्यूजीलैंड की टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और शानदार ऑलराउंडर कोलिन डिग्रैंडहोम चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। 

इस तरह 30 साल के बोल्ट और 33 साल के हो चुके डिग्रैंडहोम की जगह नोर्दन डिस्ट्रिक्ट्स के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल को टीम में शामिल किया गया है। जो कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम मुकाबलें में इंग्लैंड के सामने खेलने उतरेंगे। ये मैच 29 नवंबर से हैमिल्टन के सीडन पार्क में खेला जाएगा।  

गौरतलब है कि पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हुए ट्रेंट बोल्ट और कोलिन डिग्रैंडहोम के एमआरआइ स्कैन से पता चला कि ट्रेंट बोल्ट को मशल्स में स्ट्रेन है, जिससे रिब्स में सीधे हाथ पर उनको बोन स्ट्रेस है। उधर, कोलिन डिग्रैंडहोम पेट के निचले हिस्से की मांसपेशी में खिंचाव है। पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान उनको चोट लगी थी, जिसे ठीक होने में अभी समय लगेगा। दोनों खिलाड़ियों को आराम और पुनर्वास दिया गया है, ताकि वे 7 दिसंबर को महत्वपूर्ण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो सकें।

वहीं दो खिलाड़ियों के चोटिल होने के चलते डेरिल मिचेल को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट प्लंकेट शील्ड में मिचेल ने शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे उनके लिए न्यूजीलैंड टीम के दरवाजे खुले और वो दूसरे टेस्ट मैच में अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिहाज से न्यूजीलैंड जहां अंतिम मैच में जीत हासिल कर इंग्लैंड का सूपड़ा साफ़ करना चाहेगी वहीं इंग्लैंड की टीम हार हाल में जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13