Friday, March 29, 2024
Advertisement

NZ vs AUS 4th T20I : न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर एरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत

फिंच की नाबाद 79 रन की पारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 50 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: March 05, 2021 16:25 IST
nz vs aus, aus vs nz, new zealand vs australia 4th test, aaron finch- India TV Hindi
Image Source : AP NZ vs AUS 4th T20I: Aaron Finch wins Australia by playing a blistering innings against New Zealand

वेलिंगटन। कप्तान एरोन फिंच की नाबाद 79 रन की पारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 50 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट 156 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड की पारी को 18.5 ओवर में महज 106 रन पर समेट दिया। श्रृंखला का आखिरी और निर्णायक मुकाबला सात मार्च को खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ें - NZ vs AUS : छक्के बरसाते हुए फिंच ने किया ऐसा जो कोई ऑस्ट्रेलियाई नहीं कर सका, Video हुआ वायरल

न्यूजीलैंड की टीम शुरूआती दो मैचों को जीत कर श्रृंखला में 2-0 से आगे थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो मैच जीत कर शानदार वापसी की। मैन ऑफ द मैच फिंच ने पारी का आगाज करते हुए नाबाद रहे और 55 गेंदों का सामना करके पांच चौके और चार छक्के लगाये। उन्होंने अपने सभी छक्के काइल जैमीसन के पारी के आखिरी ओवर में लगाये। 

ये भी पढ़ें - IND v ENG : कैसे अंपायर से हुई गलती और फिफ्टी से चूक गए रोहित शर्मा, देखें Video

दूसरी छोर से हालांकि मैथ्यू वेड (14), जोस फिलिप (13), ग्लेन मैक्सवेल (18) और मार्कस स्टोइनिस (19) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने तीन जबकि ट्रेंट बोल्ट ने दो और मिशेल सेंटेनर ने एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड की महिला टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जमाया कब्ज़ा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और पारी के दौरान किसी भी समय जीत की स्थिति में नहीं दिखी। नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आये जैमीसन से 18 गेंद में 30 रन बनाकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचने में योगदान दिया। 

ऑस्टेलिया के लिए तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने तीन जबकि एशटन एगर, एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल की स्पिनरों की तिकड़ी ने 2-2 विकेट लिये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement