Thursday, April 25, 2024
Advertisement

PAK vs SA 2nd T20I : दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को दी पटखनी, सीरीज में की 1-1 से बराबरी

डविड मिलर (नाबाद 25) और कप्तान हेनरिच क्लासेन (नाबाद 17) ने पांचवें विकेट के लिए 40 रन की अटूट साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।   

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 13, 2021 22:44 IST
PAK vs SA 2nd T20I: South Africa beat Pakistan, equals 1-1 in series- India TV Hindi
Image Source : AP PAK vs SA 2nd T20I: South Africa beat Pakistan, equals 1-1 in series

लाहौर। तेज गेंदबाज ड्वेन प्रिटोरियस के पहली बार लिये गये पांच विकेट के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दूसरे मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। प्रिटोरियस ने चार ओवर में महज 17 रन देकर पांच विकेट चटकाये जिससे पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर महज 144 रन बना सकी। 

ये भी पढ़ें - पीवी सिंधु ने गोपीचंद अकादमी छोड़ी, गाचीबोवली में करेंगी अभ्यास

दक्षिण अफ्रीका ने 22 गेंद शेष रहते चार विकेट पर 145 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए रीजा हेंड्रिक्स और पिटे वान बिलजॉन ने 42-42 रन का योगदान दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 77 रन की अहम साझेदारी की। 

ये भी पढ़ें - ISL-7 : इशान के गोल से गोवा ने चेन्नइयन एफसी को 2-2 की बराबरी पर रोका

डविड मिलर (नाबाद 25) और कप्तान हेनरिच क्लासेन (नाबाद 17) ने पांचवें विकेट के लिए 40 रन की अटूट साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : जैक लीच ने अंपायर की गलती को बताया ‘विवादास्पद', फुटबॉल के वीएआर से की तुलना

इससे पहले पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 51 रन बनाये जबकि फहीम अशरफ ने आखिरी ओवरों में 12 गेंद में नाबाद 30 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए मैन ऑफ द मैच प्रिटोरियस के पांच विकेट के अलावा एंडिले फेहलुक्वाये और तबरेज शम्सी ने एक-एक विकेट चटकाये। श्रृंखला का तीसरा मैच रविवार को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement