1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए पीसीबी ने ईसीबी से मांगी यह खास मदद

जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए पीसीबी ने ईसीबी से मांगी यह खास मदद

जिंबाब्वे की टीम को 20 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचना है जिसके बाद पीसीबी के मुल्तान और रावलपिंडी में टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन कराने की उम्मीद है। 

Bhasha Bhasha
Published on: September 14, 2020 22:42 IST
PCB, ECB ,Zimbabwe, cricket, sports - India TV Hindi
Image Source : PCB PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) जिंबाब्वे के खिलाफ आगामी अंतरराष्ट्रीय सीरीज में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार करने के लिए इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की सलाह मांगी है। इंग्लैंड ने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में पाकिस्तान की मेजबानी की थी। 

जिंबाब्वे की टीम को 20 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचना है जिसके बाद पीसीबी के मुल्तान और रावलपिंडी में टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन कराने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें- दूसरे वनडे में इंग्लैंड के हाथों ऑस्ट्रेलिया को मिली हार से निराश हैं शेन वार्न

पीसीबी सूत्र ने कहा, ‘‘इन दोनों स्थलों पर विचार किया जा रहा है क्योंकि दोनों ही कोविड-19 महामारी के कारण पाबंदियों के बीच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप की मेजबानी करेंगे।’’

इससे पहले पाकिस्तान टीम इंग्लैंड में कोरोना वायरस के इस काल में टेस्ट और लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेली थी। इस दौरान इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एक बायो सुरक्षा बबल घेरा बनाया था जिसमें की सीरीज का आयोजन किया गया।

इस दौरान किसी भी खिलाड़ी को इस बबल के घेरे से निकलने की मनाही थी। यही कारण है दोनों टीमों के बीच खेला गया यह टेस्ट और लिमिटेड ओवरों की सीरीज सफल रही है।

यह भी पढ़ें-  केरल रणजी टीम के कोच ने कहा, 'श्रीसंत के लिए वापसी के दरवाजे खुले हैं'

पाकिस्तान से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भी इसी तरह से इंग्लैंड का दौरा करके गई थी।

इस दोनों ही देशों के बीच खेले गए मुकाबले में के दौरान स्टेडियम में दर्शकों को आने नहीं दिया गया था। वहीं उम्मीद की जा रही है आने वाले कुछ समय तक स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री बैन ही रहेगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X