Thursday, May 16, 2024
Advertisement

रिजवान ने मुझे अंग्रेजी कुरान तोहफे में दी, मैं वो खूबसूरत लम्हा कभी नहीं भूलूंगा: हेडन

हेडन ने बताया कि पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने उनको कुरान गिफ्ट की। वो कुरान अंग्रेजी भाषा में लिखी हुई थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 10, 2021 16:22 IST
Rizwan presented me with English Quran, I will never forget...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rizwan presented me with English Quran, I will never forget that beautiful moment: Matthew Hayden

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच का पद संभाल रहे हैं। वे इन दिनों टीम के साथ टी-20 विश्व कप के लिए यूएई में हैं। उनकी कोचिंग में टीम पाकिस्तान काफी अच्छा खेल रही है और टीम ने सेमीफाइनल में भी जगह बना ली है। हेडन को टीम ने तो प्रभावित किया ही है साथ ही टीम के आध्यात्मिक संस्कृति से भी वे काफी प्रभावित हुए हैं।

हेडन ने न्यूज कॉर्प ऑस्ट्रेलिया से बात करते हुए बताया कि पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने उनको कुरान गिफ्ट की। वो कुरान अंग्रेजी भाषा में लिखी हुई थी। ये ऐसा तोहफा है जो हेडन कभी नहीं भूलेंगे और वो उनके दिल को छू गया। रिजवान और हेडन इस्लाम के बारे में बातें करते हैं और हेडन रोजाना कुरान पढ़ते हैं।

हेडन ने कहा, "रिजी (मोहमम्द रिजवान) और मैं ये जरूर कहेंगे कि वो बहुत खास पल था जो मैं कभी नहीं भूलूंगा। मुझे इस्लाम के बारे में जानने की जिज्ञासा है, मैं एक क्रिश्चिन हूं। एक क्राइस्ट को फॉलो करता है और एक मोहम्मद को। लेकिन उसने मुझे अंग्रेजी में लिखी हुई कुरान तोहफे में दी है। हम जमीन पर बैठ कर डेढ़ घंटे इसके बारे में बात करते हैं। मैं रोज वो पढ़ रहा हूं। रिजी मेरे पसंदीदा लोगों में से एक है, वो एक चैंपियन आदमी है।"

T20 रैंकिंग में कोहली को बड़ा झटका, केएल राहुल 5वें स्थान पर पहुंचे

हेडन ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बारे में कहा, "मैं सोच में पड़ गया था कि ये लोग कितने सादे और नम्र लोग हैं। वैसे ही जैसे सब कुछ होना चाहिए। अच्छा समय है। उनको कोचिंग देना काफी आसान है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement