Friday, April 19, 2024
Advertisement

इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित करना चाहते हैं शाई होप

टेस्ट में अपने साधारण प्रदर्शन से नाखुश वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप को इंग्लैंड दौरे से काफी उम्मीदें हैं। होप अगले महीने होने वाली तीन मैचों की सीरीज में टीम को अच्छी शुरुआत देकर अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 16, 2020 22:28 IST
इंग्लैंड दौरे पर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित करना चाहते हैं शाई होप

टेस्ट में अपने साधारण प्रदर्शन से नाखुश वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप को इंग्लैंड दौरे से काफी उम्मीदें हैं। होप अगले महीने होने वाली तीन मैचों की सीरीज में टीम को अच्छी शुरुआत देकर अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं।

बता दें, वनडे क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज होप का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने 31 टेस्ट मैचों में मात्र 27.23 की औसत से 1498 रन बनाये हैं। वहीं, वनडे क्रिकेट की बात करें तो, उनके नाम 78 वनडे में 52.2 की औसत से 3289 रन दर्ज हैं।

होप ने मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेन्स के दौरान कहा, ‘‘आप तब खुद के प्रति सख्त रवैया अपनाते हो विशेषकर तब जबकि आप जानते हैं कि आप अच्छा प्रदर्शन कर सकते हो लेकिन आपके आंकड़ों से वह प्रदर्शित नहीं होता है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे रन और आंकड़े वैसे नहीं हैं जैसा मैं चाहता हूं लेकिन मैं इस पर काम कर रहा हूं। मुझे खुद पर भरोसा रखना होगा क्योंकि मैं जानता हूं कि इसमें सुधार कर सकता हूं। महत्वपूर्ण यह है कि मैं इन अवसरों का उपयोग करूं और टीम की जीत के लिये अपनी तरह से हरसंभव योगदान दूं।’’

होप ने कहा, ‘‘हमारी टीम में कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ी नहीं है इसलिए यह जरूरी है कि शीर्ष क्रम अच्छा प्रदर्शन करे। हमें गेंद की चमक उतारकर बाद के बल्लेबाजों के लिये काम आसान करना होगा। एक बार जब आप अच्छी शुरुआत हासिल कर लेते हो तो बड़ा स्कोर भी बना सकते हो।’’ 

गौरतलब है कि COVID-19 के खतरे को देखते हुए इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज जैव-सुरक्षित वातावरण में खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी क्योंकि मार्च के मध्य से ही कोरोनो वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद पड़ा है।

सकलैन मुश्ताक ने इस भारतीय गेंदबाज को घरेलू मैदान पर सर्वश्रेष्ठ स्पिनर करार दिया

टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 से 12 जुलाई तक हैम्पशायर के एजेस बाउल में जबकि बाकी दोनों मैच लंकाशायर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे। दूसरा टेस्ट 16 जुलाई से जबकि तीसरा मैच 24 जुलाई से खेला जाएगा।

पहले टेस्ट के लिए एजेस बाउल रवाना होने से पहले तीन सप्ताह की अवधि के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड विंडीज टीम का बेस होगा। इस टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के जो खिलाड़ी इंग्लैंड आए हैं, उनमें डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल शामिल नहीं है।

(With PTI inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement