1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सूर्यकुमार के टीम इंडिया में चयन ना होने पर गांगुली को चयनकर्ताओं से करना चाहिए ये सवाल - दिलीप वेंगसरकर

सूर्यकुमार के टीम इंडिया में चयन ना होने पर गांगुली को चयनकर्ताओं से करना चाहिए ये सवाल - दिलीप वेंगसरकर

दिलीप वेंगसरकर ने कहा "मैं उन्हें टीम में शामिल नहीं किए जाने से निराश हूं जो इस समय देश के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाजों में से एक हैं।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 29, 2020 10:16 IST
Sourav Ganguly should ask the selectors if Suryakumar is not selected in Team India - Dilip Vengsark- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/PTI Sourav Ganguly should ask the selectors if Suryakumar is not selected in Team India - Dilip Vengsarkar

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन होने के बाद चयनकर्ताओं पर सवाल उठने लगे हैं। क्रिकेट के गलियारों में पहले चोटिल रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट से बाहर किए जाने के मुद्दे ने तूल पकड़ी और अब सवाल फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में जगह ना मिलने पर उठ रहे हैं।

सूर्यकुमार ने मुंबई के लिए पिछले साल घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए और वह यूएई में अपनी इस फॉर्म को जारी रखते हुए ताबड़तोड़ रन बना रहे हैं। बुधवार रात उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 79 रन की नाबाद पारी भी खेली।

ये भी पढ़ें - MI vs RCB : सूर्यकुमार की पारी देखकर गदगद हुआ पोलार्ड का दिल, टीम इंडिया के चयन पर कही ये बात

सूर्यकुमार यादव के टीम में चयन ना होने पर हर कोई सवाल उठा रहा है। इसी कड़ी में अब पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने भी आवाज उठाई है और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से चयनकर्ताओं से इस बारे में सवाल करने को कहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में दिलीप वेंगसरकर ने कहा "मैं उन्हें टीम में शामिल नहीं किए जाने से निराश हूं जो इस समय देश के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाजों में से एक हैं।  जहां तक क्षमता का सवाल है तो मैं सूर्यकुमार की तुलना भारतीय टीम के सबसे बेस्ट खिलाड़ी के साथ कर सकता हूं। उन्होंने लगातार रन बनाए हैं और मुझे नहीं पता है कि भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए उन्हें और क्या करना चाहिए।"

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : ऑस्ट्रेलिया ने किया वनडे और टी20 टीम का ऐलान, तीन साल बाद इस खिलाड़ी को मिला मौका

उन्होंने आगे कहा "एक बल्लेबाज अपने चरम पर 26 से 34 साल की उम्र के दौरान होता है और मुझे लगता है कि सूर्य अभी 30 साल के हैं और पीक पर हैं। अगर फॉर्म और फिटनेस मापदंड नहीं है तो फिर ये क्या है, क्या कोई समझा सकता है। अगर रोहित शर्मा इंजरी की वजह से टीम से बाहर हैं तो फिर मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए सूर्यकुमार यादव को टीम में होना चाहिए। बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली को उन्हें ड्रॉप करने के पीछे के मकसद पर सवाल उठाना चाहिए।"

सूर्यकुमार यादव ने अभी तक आईपीएल 2020 में 12 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 40 से अधिक की औसत से 3 अर्धशतकों की मदद से 362 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 155 से अधिक का रहा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड