Saturday, April 20, 2024
Advertisement

एमएस धोनी को 2004 के पाकिस्तान दौरे पर खिलाना चाहते थे सौरव गांगुली, जॉन राइट ने किया खुलासा

पाकिस्तान के उस दौरे पर धोनी की जगह अंत में पार्थिव पटेल को तीन टेस्ट की सीरीज के लिए चुना गया था। वहीं पांच मैच की वनडे सीरीज में राहुल द्रविड़ ने विकेट कीपिंग की थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 03, 2020 16:16 IST
Sourav Ganguly wanted to Play MS Dhoni on Pakistan tour of 2004, John Wright revealed- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sourav Ganguly wanted to Play MS Dhoni on Pakistan tour of 2004, John Wright revealed

महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया में जगह दिलाने में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अहम रोल अदा किया था। धोनी ने 2004 दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। लगातार कुछ मैचों में फ्लॉप होने के बाद भी दादा ने उन पर भरोसा जताया और उन्हें अगले मैचों में मौका दिया। धोनी ने इसका फायदा उठाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेल गांगुली का भरोसा टूटने नहीं दिया।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि सौरव गांगुली को धोनी का टेलेंट इससे पहले ही दिख गया था और वह धोनी को 2004 में हुए ऐतिहासिक पाकिस्तान दौरे पर भी ले जाना चाहते थे। जी हां, इसका खुलासा हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व कोच जॉन राइट ने किया है।

ये भी पढ़ें - शमी को जन्मदिन के मौके पर कप्तान विराट कोहली ने दी इस खास अंदाज में बधाई

आइएनएस को दिए एक खास इंटरव्यू में इस किस्से के बारे में बात करते हुए राइट ने कहा "धोनी 2004 में पाकिस्तान टूर पर जाने के बहुत नजदीक थे। गांगुली उन्हें टीम में लेने के लिए काफी उत्सुक थे। धोनी सीमा रेखा पर थे और गांगुली का यह फैसला उन फैसलों में से एक था जो किसी भी तरफ जा सकता था। जैसा कि यह साबित हुआ, हमने एक सफल टेस्ट टीम का चयन किया।"

बता दें, भारत ने पाकिस्तान के उस दौरे पर 2-1 से टेस्ट सीरीज और 3-2 से वनडे सीरीज जीती थी।

ये भी पढ़ें - US Open 2020 : 29 लाख रुपए देकर होटल नहीं किराए के घर में ठहरे हैं नोवाक जोकोविच

राइट ने आगे कहा "यह स्पष्ट है कि उस समय से ही धोनी नेशनल लेवल पर चर्चा में आए। सौरव के पास उनके बारे में कहने के लिए बहुत अच्छी चीजें थीं और वह हमेशा टीम में आने वाले युवाओं को प्रोत्साहित करते थे। लेकिन आप नहीं जानते कि चीजें कैसे काम कर रही है। मैंने उस समय धोनी के बारे में पहली बार सुना।"

ये भी पढ़ें - PSL के बाकी बचे चार मैचों का नवंबर में लाहौर में होगा आयोजन : PCB

पाकिस्तान के उस दौरे पर धोनी की जगह अंत में पार्थिव पटेल को तीन टेस्ट की सीरीज के लिए चुना गया था। वहीं पांच मैच की वनडे सीरीज में राहुल द्रविड़ ने विकेट कीपिंग की थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement