Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

यूएई में T20 World Cup खेलने का मिलेगा पाकिस्तान को फायदा, दूसरी ट्रॉफी जीतने पर होंगी निगाहें

ICC T20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम प्रोफाइल यहां देखें-

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 12, 2021 15:40 IST
T20 World Cup 2021 pakistan cricket team profile- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup 2021 pakistan cricket team profile

टी-20 विश्व कप 2021 के लिए पाकिस्तान ने जो सबसे पहले अपने स्क्वॉड की घोषणा की थी, उसमें उन्होंने अब कई बदलाव किए हैं। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम इस बार यूएई और ओमान में अपना जलवा बिखेरने का कोई मौका नहीं छोड़ेगी। उनकी नजरें अब अपने होम ग्राउंड यूएई में अपनी दूसरी टी-20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने पर होंगी।

पहले पाकिस्तान ने सरफराज अहमद और शोएब मलिक जैसे खिलाड़ियों को ले पाकिस्तान ने सरफराज अहमद और शोएब मलिक जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया था। लेकिन बाद में उन्होंने इन अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में जगह दी। आजम खान, मोहम्मद हसनैन को उन्होंने ड्रॉप किया और सरफराज अहमद और खुशदिन शाह को शामिल किया। वहीं, फखर जमां को स्टैंडबाय में रखा था जिन्हें अब उन्होंने अपने मेन स्क्वॉड में लिया है।

गौरतलब है कि जब टी-20 विश्व कप 2021 के लिए पाकिस्तानी टीम की घोषणा की गई थी तब उसके कुछ ही घंटों के बाद टीम के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने इस्तीफा दे दिया था। विवाद तब खड़ा हुआ जब पीसीबी के खिलाफ कुछ खिलाड़ियों के शामिल करने पर सवाल खड़े हुए। साथ ही कोचों के इस्तीफे के कारण भी काफी बवाल हुआ था।

शोएब मलिक ने साल 2007 में टी-20 विश्व कप में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी की थी। उसके बाद साल 2009 में वे बतौर खिलाड़ी टीम में थे और तब उन्होंने इवेंट जीता भी था। 2010 में विंडीज में हुए इस इवेंट का हिस्सा न होने बाद वे 2012, 2014 और 2016 में टी-20 विश्व कप का हिस्सा रहे थे। इस सत्र में भी वे खेलते नजर आएंगे। ये टीम युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है। इस टीम के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद बात ये है कि ये टूर्नामेंट यूएई में हो रहा है।

गौरतलब है कि टीम यूएई पाकिस्तान का होम ग्राउंड है। यहां की पिच और परिस्थितियों का फायदा टीम को जरूर मिलेगा। कहा जा रहा है कि ये टीम ये टूर्नामेंट जीत भी सकती है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम इस टूर्नामेंट के लिए 15 अक्टूबर को दुबई जाएगी। वहां उनको दो वॉर्म अप मैच वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैं। ये मैच 18 और 20 अक्टूबर को खेले जाएंगे। उसके बाद 24 अक्टूबर को पाकिस्तान का मुकाबला उसके चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत से होगा। ये मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

T20 World Cup: पेसर्स या स्पिनर्स... किसके लिए फायदेमंद है अबू धाबी की पिच? जानें मैदान से जुड़ी अहम बातें

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप टीम- बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हैरिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी और शोएब मलिक।

रिजर्स खिलाड़ी- खुशदिल शाह, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement