Friday, March 29, 2024
Advertisement

लॉकडाउन ने टीम इंडिया की इस तैयारी को दिया बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

बुमराह ने कहा "हम वास्तव में इसके(टी20 वर्ल्ड कप) लिए अच्छी तैयारी कर रहे थे। पुराने कार्यक्रम के अनुसार विश्व कप से पहले हमारे पास बहुत सारे टी20 मैच थे।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 01, 2020 12:49 IST
Team India Prepration For T20 World Cup Jasprit Bumrah said- India TV Hindi
Image Source : AP Team India Prepration For T20 World Cup Jasprit Bumrah said

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में बताया है कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी कर रही थी। अगर यह महामारी ना फैली होती तो भारतीय टीम के पास वर्ल्ड कप से पहले कई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होते और साथ ही भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने से भी मदद मिलती।

बुमराह ने आईसीसी की वीडियो सीरीज इनसाइड आउट इंटरव्यूज में बताया "हम वास्तव में इसके(टी20 वर्ल्ड कप) लिए अच्छी तैयारी कर रहे थे। पुराने कार्यक्रम के अनुसार विश्व कप से पहले हमारे पास बहुत सारे टी20 मैच थे। अगर सब कुछ योजना पर होता, तो हमारे पास आइपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) भी होता, इसलिए हमारे पास टी-20 मैचों की संख्या काफी होती। हमें हमेशा यह विश्वास करना होगा कि हम टूर्नामेंट जीत सकते हैं।"

कोरोनावायरस के कहर की वजह से भारतीय खिलाड़ी पिछले दो महीने से क्रिकेट से दूर अपने घर में कैद हैं। भारत को मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी थी जो इस महामारी की वजह से रद्द हो गई। तब से कोई भी भारतीय खिलाड़ी ट्रेनिंग नहीं कर पाया है।

ये भी पढ़ें - ईसीबी को मिली सरकार की मंजूरी, अगले महीने से अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी कर सकेगा इंग्लैंड

ऐसे में जसप्रीत बुमराह का कहना है कि "मैं वास्तव में नहीं जानता कि जब आप दो या तीन महीने तक गेंदबाजी नहीं करते हैं तो आपका शरीर कैसे प्रतिक्रिया करता है। मैं ट्रेनिंग के साथ बनाए रखने की कोशिश कर रहा हूं ताकि जैसे ही मैदान खुलें, शरीर सभ्य आकार में हो। मैंने सप्ताह में लगभग छह दिन ट्रेनिंग ली है, लेकिन मैंने लंबे समय तक गेंदबाजी नहीं की है, इसलिए मुझे नहीं पता कि जब मैं पहली गेंद डालूंगा तो शरीर कैसी प्रतिक्रिया देगा।"

बुमराह ने इसी कार्यक्रम में आईसीसी के नए दिशानिर्देश पर भी सवाल उठाए थे। बुमराह ने लार के बैन करने के बारे में बात करते हुए कहा था "मैदान छोटे पर छोटे हुए जा रहे हैं, विकेट फ्लैट पर फ्लैट हुई जा रही है, तो हमें भी कुछ चाहिए ना। गेंदबाजों को कोई विकल्प तो चाहिए जिससे वह गेंद को बनाए रखें शायद इससे रिवर्स स्विंग या फिर पारंपरिक स्विंग मिले।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement