Thursday, May 02, 2024
Advertisement

NZ vs BAN T20I मैच के दौरान देखने को मिली बड़ी उलझन, बिना टारगेट के लक्ष्य का पीछा करने उतरे खिलाड़ी

मैदान पर हुई मूसलाधार बारिश की वजह से न्यूजीलैंड पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाया और अंपायरों ने पहली इनिंग वहीं पर ही समाप्त कर दी। इसके बाद DLS की मदद से बांग्लादेश की टीम को 16 ओवर में 148 रन का लक्ष्य मिला।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 30, 2021 17:07 IST
There was a big confusion during the NZ vs BAN T20I match the players came out to chase the target w- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES There was a big confusion during the NZ vs BAN T20I match the players came out to chase the target without a target

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन T20I मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला नेपियर के मैकलीन पार्क में खेला गया। इस मुकाबले में टारगेट को लेकर अंपायरों के बीच काफी उलझन हुई जिसका खामियाजा बांग्लादेश को उठाना पड़ा। बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए।

IPL 2021: आर्चर के चोटिल होने के बाद RR के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे क्रिस मौरिस

मैदान पर हुई मूसलाधार बारिश की वजह से न्यूजीलैंड पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाया और अंपायरों ने पहली इनिंग वहीं पर ही समाप्त कर दी। इसके बाद DLS की मदद से बांग्लादेश की टीम को 16 ओवर में 148 रन का लक्ष्य मिला।

लेकिन एक ओवर बाद ही यह अपडेट आया कि कॉम्यूनिकेशन में कुछ कमी आ गई थी और मैच रेफरी ने अभी तक संशोधित टोटल का ऐलान नहीं किया था।

IPL 2021 में इस धाकड़ टीम को हराना काफी मुश्किल, सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी

इसके बाद दूसरा ओवर शुरू हो गया और तीन गेंदों बाद यह पता चला कि बांग्लादेश की टीम बिना किसी टारगेट के मैदान पर उतर चुकी है। अंपायरों ने खेल को वहीं रोक दिया।

रेफरी ने बाद में साफ किया कि बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 16 ओवरों में 170 रन बनाने होंगे। इसका मतलब यह हुआ कि बांग्लादेश की टीम ने पहली 9 गेंदें बिना किसी टारगेट के ही खेली।

NZW vs AUSW : फ्रांसिस मैकाय का ऑलराउंड प्रदर्शन, न्यूजीलैंड ने श्रृंखला बराबर की

न्यूजीलैंड के हरफनमौला जिमी नीशम ने भी इस घटना का ट्विटर पर मजाक उड़ते हुए मजेदार ट्वीट किया।

बांग्लादेश की टीम 16 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 142 ही रन बना सकी और DLS Method की मदद से न्यूजीलैंड यह मैच 28 रनों से जीतने में सफल रहा।

न्यूजीलैंड की ओर से 31 गेंदों पर 2 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 58 रन की नाबाद पारी खेलने वाले ग्लेन फिलिप्स को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

तीन मैच की T20I सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतकर मेजबानों ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 अप्रैल को ऑकलैंड में खेला जाना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement