1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अपने 31वें जन्मदिन पर हरमनप्रीत के पास होगा भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने का सुनहरा मौका

अपने 31वें जन्मदिन पर हरमनप्रीत के पास होगा भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने का सुनहरा मौका

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम अगर महिला टी-20 विव कप जीत जाती है तो स्वदेश में उसे बहुत प्यार मिलेगा।

IANS IANS
Updated on: March 05, 2020 19:40 IST
विश्व कप जीतने में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विश्व कप जीतने में कामयाब हुए तो भारत में मिलेगा बहुत प्यार : हरमनप्रीत

सिडनी| भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम अगर महिला टी-20 विव कप जीत जाती है तो स्वदेश में उसे बहुत प्यार मिलेगा। भारत ने विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है। गुरुवार को उसे इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलना था जो बारिश के कारण रद्द हो गया और भारत को ग्रुप चरण का अंत शीर्ष स्थान के साथ करने का फायदा फाइनल में प्रवेश के साथ मिला।

भारतीय टीम की कप्तान ने कहा, "मेरे माता-पिता यहां हैं और वह आज का मैच देखना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्यवश वह देख नहीं पाए।" उन्होंने कहा, "मैं स्कूल में थी तब मेरे पिता ने मुझे खेलते देखा था, उसके बाद से यह पहला मौका था जब वह मुझे खेलता देखते। मेरी मां ने मुझे कभी क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखा। इसके कई मायने हैं क्योंकि पहले दिन से मैं चाहती थी कि वह मुझे क्रिकेट खेलता देखें और आज वो मौका था।"

हरमनप्रीत कौर के माता-पिता फाइनल मैच के लिए आस्ट्रेलिया में ही रहेंगे जो उनके 31वें जन्मदिन पर खेला जाएगा। उन्होंने कहा, "वह लोग हमें यहां खेलता हुए देखने आए हैं और मुझे उम्मीद है कि माता-पिता से समर्थन मिलेगा। हम इस टूर्नामेंट को जीतने की कोशिश करेंगे।"

यह पहली बार है जब भारत ने महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले वो 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन एक भी बार फाइनल नहीं खेला था। कप्तान ने कहा, "हमें उम्मीद थी कि हम वहां पहुंचेंगे क्योंकि इस समय हर कोई महिला क्रिकेट को लेकर सकारात्मक महसूस कर रहा था।"

उन्होंने कहा, "घर में हमें काफी तवज्जो मिलेगी क्योंकि हर कोई चाहता है कि हम अच्छी क्रिकेट खेलें और वह हमसे अच्छा खेलने की उम्मीद कर रहे हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। अगर हम जीतेंगे, निश्चित तौर पर हमें काफी ज्यादा तवज्जो मिलेगी और घर में काफी प्यार भी मिलेगा।" भारत ने 2017 के वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन इंग्लैंड से हार गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X