Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

World Cup 2019: अगर बारिश से धुल गया भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल तो इस तरह फाइनल में जाएगा भारत

आईसीसी ने विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल और फाइनल के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद एक रिजर्व डे का प्लान रखा है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 09, 2019 13:40 IST
भारत बनाम न्यूजीलैंड- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भारत बनाम न्यूजीलैंड, विश्व कप सेमीफाइनल 

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 45 लीग मैच के बाद टॉप 4 टीमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल का सफर तय किया। जिसमें आज भारत बनाम न्यूजीलैंड का महामुकबला खेला जाना है। ऐसे में विश्व कप के 4 मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच में भी काले बादलों का सांया मंडरा रहा है। ऐसे में हम आपको बतायेंगे की अगर कही सेमीफाइनल मैच आज बारिश की भेंट चढ़ गया तो किस तरह के समीकरण होंगे और कौन सी टीम फाइनल के लिए खेलेगी। 

आईसीसी ने विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल और फ़ाइनल के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद एक रिजर्व डे का प्लान रखा है। जिसमें अगर आज भारत बनाम न्यूजीलैंड का मैच बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो उनका मैच अगले दिन यानी कल 10 जुलाई को उसी मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन कल भी मैनचेस्टर में बारिश की आशंका है। इस तरह अगल कल रिजर्व डे भी बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो भारत और न्यूजीलैंड की टीम को एक-एक अंक दे दिया जाएगा। जिसके चलते भारत के 16 अंक हो जाएंगे और वो फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। इतना ही नहीं अगर मैच बारिश की भेंट नहीं चढ़ता है और टाई हो जाता है तो वनडे क्रिकेट में पहली बार सुपर ओवर डाला जाएगा।

बता दें कि इंडिया ने ग्रुप स्‍टेज के 9 में से 7 मैच जीते थे और केवल एक हारा था। वहीं न्‍यूजीलैंड को 9 में से केवल 5 में ही जीत मिली थी। तीन मुकाबला वह हार गया था। इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच बारिश से रद्द हो गया था तो दोनों को एक-एक अंक मिला था। ऐसे में इंडिया का पलड़ा भारी है। वर्ल्‍ड कप से पहले वॉर्म अप मैच में दोनों टीमों का सामना हुआ था। इसमें कीवी टीम ने अपनी तेज गेंदबाजी की बदौलत इंडिया को आसानी से हरा दिया था। जिसके चलते अब टीम इंडिया अपने वार्म अप मैच में हार का बदला सेमीफाइनल जैसे बड़ें मैच में लेना चाहेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement