Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

इर्विन का शतक, जिम्बाब्वे की न्यूजीलैंड पर रोमांचक जीत

हरारे: क्रेग इर्विन का अपने करियर का पहला शतक रोस टेलर और केन विलियम्स की शानदार पारियों पर भारी पड़ गया जिससे जिम्बाब्वे ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां न्यूजीलैंड को

Bhasha Bhasha
Updated on: August 03, 2015 8:27 IST
इर्विन का शतक,...- India TV Hindi
इर्विन का शतक, जिम्बाब्वे की न्यूजीलैंड पर रोमांचक जीत

हरारे: क्रेग इर्विन का अपने करियर का पहला शतक रोस टेलर और केन विलियम्स की शानदार पारियों पर भारी पड़ गया जिससे जिम्बाब्वे ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर वाले रोमांचक मुकाबले में सात विकेट से पराजित किया।

अनुभवी टेलर ने 112 और कप्तान केन विलियमसन ने 97 रन बनाये। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 137 रन की साझेदारी की। ग्रांट इलियट ने भी 32 गेंदों पर 42 रन बनाये जिससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले न्यूजीलैंड ने चार विकेट पर 303 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

लेकिन इर्विन के इरादे कुछ और थे। उन्होंने 108 गेंदों पर 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 130 रन की पारी खेली और जिम्बाब्वे ने केवल 49 ओवरों में तीन विकेट पर 304 रन बनाकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजे गये इर्विन को सलामी बल्लेबाज हैमिल्टन मास्कादजा का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 84 रन की पारी खेली। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 120 रन की साझेदारी की जो आखिर में निर्णायक साबित हुई। चामू चिभाभा ने 42 और कप्तान एल्टन चिगुंबुरा ने 26 रन का योगदान दिया। इर्विन को मैन आफ द मैच चुना गया।

यह दूसरा अवसर है जबकि जिम्बाब्वे ने 300 से अधिक रन का लक्ष्य हासिल किया। इससे पहले उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही 2011 में बुलावायो में 329 रन का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement