Tuesday, July 09, 2024
Advertisement

VIDEO: अभिषेक शर्मा डेब्यू में शून्य पर आउट, क्यों खुश हुए युवराज सिंह

Abhishek Sharma: अभिषेक शर्मा अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में शून्य पर आउट हो गए थे। हालांकि दूसरे ही मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ शतक जड़ा। अब पता चला है कि युवराज सिंह इससे काफी खुश हुए हैं, इसका वीडियो भी सामने आया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 08, 2024 16:03 IST
yuvraj singh abhishek sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY अभिषेक शर्मा डेब्यू में शून्य पर आउट, क्यों खुश हुए युवराज सिंह

Yuvraj Singh on Abhishek Sharma video: आईपीएल 2024 में अपनी टीम सनराइसर्ज हैदराबाद के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी कर सुर्खियों में छाए अभिषेक शर्मा ने आखिरकार टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल डेब्यू कर ही लिया। हालांकि उनका डेब्यू ऐसा नहीं रहा,​ जिसे याद किए गए, क्योंकि वे शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। हालांकि ​अभिषेक के मेंटर युवराज सिंह को इससे कोई शिकायत नहीं है। दरअसल वे तो खुश हुए हैं। इस बात का खुलासा खुद अभिषेक शर्मा ने ही एक वीडियो में किया है, जिसे बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

वीडियो में बताई युवराज सिंह से हुई पूरी बात

सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने खुलासा किया कि जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू मैच में ही जब वह शून्य पर आउट हो गए थे तो उनके मेंटर युवराज सिंह काफी खुश थे, क्योंकि युवराज का मानना था कि यह अच्छी शुरुआत है। अभिषेक ने हालांकि शानदार वापसी करके दूसरे मैच में 47 गेंद पर 100 रन बनाए, जिससे भारत यह मैच 100 रन से जीतने में सफल रहा। बीसीसीआई ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें अभिषेक ने कहा कि उन्होंने शनिवार को युवराज से बात की और शर्मा नहीं जानता कि जब वे शून्य पर आउट हुआ तो युवराज क्यों बहुत खुश थे। उन्होंने कहा कि यह अच्छी शुरुआत है लेकिन अब वह मेरे परिवार की तरह खुश होंगे और उन्हें मुझ पर गर्व होगा। 

अभिषेक को बनाने में युवराज सिंह की बड़ी भूमिका 

अभिषेक ने कहा कि आज जो भी वह हैं, उसमें युवराज की काफी अहम भूमिका रही है। युवराज ने उन्हें यहां तक पहुंचाने में कड़ी मेहनत की। उन्होंने न सिर्फ क्रिकेट मैदान पर कौशल निखारा, बल्कि मैदान के बाहर की जिंदगी में भी मेरी मदद की। रविवार को खेले गए मैच के बाद अभिषेक ने युवराज से बात की और वह इस युवा बल्लेबाज के प्रदर्शन से काफी खुश थे। युवराज ने कहा कि शाबास, मुझे तुम पर गर्व है। तुम इसके हकदार थे। यह तो अभी शुरुआत है। आगे अभी इस तरह की कई पारियां खेलोगे।

भारत के ये खिलाड़ी भी टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में शून्य पर हुए आउट 

दरअसल अ​भिषेक को नहीं पता होगा कि उनसे पहले कई और भारतीय खिलाड़ी भी रहे हैं, जो अपने टी20 इंटरनेशन डेब्यू में शून्य पर आउट हुए हैं। हालांकि बाद में उन्होंने अपनी प्रतिभा को साबित किया और आज भी भारत के बड़े खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं। इसमें सबसे पहला और बड़ा नाम तो एमएस धोनी का ही है। इसके बाद केएल राहुल और पृथ्वी शॉ भी अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। अब इस लिस्ट में अभिषेक शर्मा का भी नाम शामिल हो गया है। हो सकता है कि इन्हीं सब आंकड़ों को ध्यान में रखकर ही युवराज सिंह भी खुश हुए हों। 

यह भी पढ़ें 

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे पहुंचे टीम इंडिया के दो और वर्ल्ड चैंपियन, क्या प्लेइंग इलेवन में मिलेगी एंट्री?

Champions Trophy 2025: टीम इंडिया का ऐसा हो सकता है शेड्यूल, इन टीमों से होगा मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement