Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

वनडे सीरीज के लिए हुआ टीम का ऐलान, आखिरकार इस स्टार खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी

Sri Lanka vs Afghanistan: श्रीलंका के दौरे पर पहुंची अफगानिस्तान टीम को मेजबान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज के बाद 9 फरवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है। इसको लेकर 15 सदस्यीय अफगान टीम का ऐलान कर दिया गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 04, 2024 23:21 IST
Hashmatullah Shahidi- India TV Hindi
Image Source : GETTY हशमतुल्लाह शाहिदी

अफगानिस्तान की टीम अभी श्रीलंका के दौरे पर है, जहां वह तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने पहुंची है। अफगान टीम ने इस दौरे की शुरुआत एक मैच की टेस्ट सीरीज के साथ की है। वहीं इसके बाद उन्हें मेजबान टीम के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 9 फरवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्सीय टीम का ऐलान आखिरकार कर दिया है। इसमें सभी को उम्मीद थी कि स्टार स्पिनर राशिद खान की वापसी देखने को मिलेगी, लेकिन वह अपनी बैक की सर्जरी के बाद अब तक पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं। वहीं लंबे समय के बाद वनडे टीम में गुलबदीन नईब को जगह मिली है।

इन खिलाड़ियों को मिली श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह

श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के सभी मुकाबले अफगानिस्तान को पल्लेकेले के स्टेडियम में खेलने हैं। राशिद के वापसी नहीं करने से टीम में लेग स्पिनर के तौर पर अभी तक सिर्फ 1 वनडे मैच खेलने वाले कायस अहमद को शामिल किया गया है। वहीं नूर अहमद जो अभी SA20 लीग में खेल रहे हैं, वह भी टीम के साथ जुड़ेंगे। इसके अलावा वनडे वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहने वाले नजीबुल्लाह जादरान को इस वनडे सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है, जबकि अब्दुल रहमान को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। ऑलराउंडर गुलबदीन नईब जिन्होंने जनवरी में भारत के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के दौरान अपने ऑलराउंडर खेल से सभी को प्रभावित किया था उनकी वनडे टीम में वापसी हुई है।

यहां पर देखिए वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उपकप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, कैस अहमद, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, नवीद जादरान और फरीद अहमद मलिक।

रिजर्व खिलाड़ी - शराफुद्दीन अशरफ, शाहिदुल्लाह कमाल, अब्दुल रहमान रहमानी और बिलाल सामी।

ये भी पढ़ें

भारत ने पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में हराया, इतने मैच से टीम इंडिया का दबदबा कायम

शुभमन गिल ने बता दिया टीम इंडिया की जीत का प्लान, कहा- ये सेशन होगा अहम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement