Monday, May 13, 2024
Advertisement

शुभमन गिल ने बता दिया टीम इंडिया की जीत का प्लान, कहा- ये सेशन होगा अहम

India vs England: विशाखापट्टनम के मैदान पर खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच जब तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ तो इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए थे। वहीं उसे अभी जीत के लिए 332 रनों की और दरकार है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 04, 2024 21:27 IST
Shubman Gill, Kuldeep Yadav, Axar Patel And Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY शुभमन गिल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जायसवाल

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला काफी रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। विशाखापट्टनम के मैदान पर खेले जा रहे दोनों टीमों के बीच इस मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड का दूसरी पारी में स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 67 रन था और उन्हें अभी जीत के लिए 332 रनों की और दरकार है। तीसरे दिन के खेल में भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 255 रन बनाकर सिमट गई जिसमें शुभमन गिल के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। इससे टीम इंडिया इस मैच में इंग्लैंड को चौथी पारी में 399 रनों का टारगेट देने में कामयाब हो सकी। इसके अलावा टीम इंडिया की तरफ से दूसरा सर्वाधिक स्कोर 45 रनों का था जो अक्षर पटेल के बल्ले से देखने को मिला।

तीसरे दिन का पहला सत्र रहेगा काफी अहम

शुभमन गिल जो पिछली कुछ पारियों में बल्ले से कोई खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके थे, उन्होंने इस पारी में शतक लगाते हुए सभी आलोचकों को जवाब जरूर देने का काम किया है। गिल ने तीसरे दिन के बाद अपने शतक और इस मुकाबले में टीम इंडिया कि स्थिति को लेकर भी बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि चौथे दिन का पहला सत्र काफी अहम रहने वाले  जिसमें सुबह के समय पिच पर मौजूद नमी का लाभ तेज गेंदबाजों को मिल सकता है साथ ही स्पिनर्स भी इसका फाएदा उठा सकते हैं। वहीं गिल ने इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा 70 फीसदी भारी बताया। अपने शतक को लेकर गिल ने कहा कि तीसरे नंबर पर रन बनाना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण और बहुत संतोषजनक था। हमारे लिए इस मुकाबले में हमारे लिए बड़ी बढ़त लेना और जितने ज्यादा हो सके रन जुटाना काफी अहम था। रन बनाने के लिए ये विकेट काफी अच्छा है लेकिन आपको थोड़ा संभलकर भी बल्लेबाजी करनी होगी क्योंकि कुछ गेंदें घूम रही तो कुछ सीधी रह जाती हैं।

शांत तरीके से जश्न मनाने के पीछे बताई ये वजह

तीसरे दिन जब गिल अपना शतक पूरा करने में कामयाब हुए तो उन्होंने इसका जश्न काफी शांत तरीके से मनाया जिसको लेकर उन्होंने कहा कि यह अच्छा लगा। मुझे लगा कि टीम के लिए काम नहीं हुआ है। इसलिये मैंने ज्यादा तेजी से जश्न नहीं मनाया। वहीं उन्होंने जेम्स एंडरसन की गेंदबाजी को लेकर भी बयान दिया और कहा कि मैं एक बार में एक ही गेंद पर ध्यान लगा रहा था और निश्चित रूप से क्रीज पर काफी कुछ हो रहा था। शुरू में दो विकेट जल्दी गिर गये और फिर मेरे और श्रेयस के बीच अच्छी भागीदारी हुई।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

यशस्वी के दोहरे शतक और गिल के शतक से 1964 के बाद हुआ ऐसा, एमके पटौदी से जुड़ा बड़ा कनेक्शन

'क्रिकेट पर राज करेंगे ये 2 युवा बल्लेबाज', शुभमन गिल के शतक पर सचिन-सहवाग ने दिया ये रिएक्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement