Monday, July 22, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मैदान पर उतरते ही आंद्रे रसेल ने रचा कीर्तिमान, टी20 में ऐसा करने वाले बने 5वें खिलाड़ी

WI vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में विंडीज टीम के दिग्गज खिलाड़ी आंद्रे रसेल एक खास क्लब का हिस्सा बन गए। रसेल इस मैच में बल्ले से सिर्फ 14 रनों की पारी ही खेलने में कामयाब हो सके।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 13, 2024 8:08 IST
Andre Russell- India TV Hindi
Image Source : AP आंद्रे रसेल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच त्रिनिडाड के मैदान पर मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 149 रनों का स्कोर बनाया है। इस मुकाबले में आंद्रे रसेल के नाम टी20 क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। इस फॉर्मेट के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले रसेल इस मैच में विंडीज टीम की पारी के दौरान सिर्फ 14 रन ही बनाने में कामयाब हो सके लेकिन वह मैदान पर जब खेलने उतरे तो वह एक खास क्लब का हिस्सा बन गए जिसमें अब तक सिर्फ इससे पहले 4 खिलाड़ी ही थे।

रसेल 500 टी20 मैच खेलने वाले बने 5वें खिलाड़ी

टी20 क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ही पूर्व खिलाड़ी कायरन पोलार्ड के नाम पर दर्ज है जिन्होंने अब तक कुल 660 टी20 मैच खेले हैं। वहीं इस लिस्ट में अब आंद्रे रसेल का नाम भी जुड़ गया है जो न्यूजीलैंड के खिलाफ जब बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे तो ये उनके टी20 करियर का 500वां मुकाबला था। इस लिस्ट में 4 वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जबकि एक नाम पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक का है जिन्होंने अब तक टी20 फॉर्मेट में कुल 542 मैच खेले हैं।

टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी

कायरन पोलार्ड - 660 मैच

ड्वेन ब्रावो - 573 मैच

शोएब मलिक - 542 मैच

सुनील नारायण - 513 मैच

आंद्रे रसेल - 500 मैच

वेस्टइंडीज की पारी को रदरफोर्ड ने संभाला

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने एक समय 76 के स्कोर तक अपने 7 विकेट गंवा दिए थे, यहां से शेरफेन रदरफोर्ड ने विंडीज टीम की पारी को संभालते हुए 149 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। रदरफोर्ड के बल्ले से 39 गेंदों में 68 रनों की शानदार पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने 2 चौके लगाने के साथ 6 छक्के भी लगाए। वेस्टइंडीज की टीम यदि इस मैच में जीत हासिल करती है तो वह सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का कर लेगी।

ये भी पढ़ें

स्कॉटलैंड से जानबूझकर हारना ऑस्ट्रेलिया को पड़ेगा भारी, ICC के इस नियम के कारण कप्तान पर लगेगा बैन

ICC के इस नए नियम का पहला शिकार बनी USA की टीम, टीम इंडिया को बिना गेंद खेले दिए गए इतने रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement