Friday, May 17, 2024
Advertisement

बाहर हो गया कैपिटल्स का ये घातक खिलाड़ी, टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही लगा झटका

SA20 लीग के दूसरे सीजन से पहले ही प्रिटोरिया कैपिटल्स को तगड़ा झटका लगा है। उनका एक स्टार खिलाड़ी बाहर हो गया है। ये खिलाड़ी चोट से जूझ रहा है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 10, 2024 14:07 IST
Anrich Nortje- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Anrich Nortje

SA20 2024 सीजन की शुरुआत आज से हो रही है। एसए20 लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। पहला मुकाबला सनराइजर्स इस्टर्न केप और जोबर्ग सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। लेकिन अब लीग की शुरुआत से ही पहले ही प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम को तगड़ा झटका लगा है। उसका एक स्टार तेज गेंदबाज चोटिल होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएगा। 

बाहर हो गया ये खिलाड़ी 

प्रिटोरिया कैपिटल्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' के से बताया है कि वह तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया SA20 के दूसरे सीजन में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि वह चोट से उबर रहे हैं। प्रिटोरिया परिवार उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता है। टीम ने नॉर्खिया के रूप में अनुभवी ऑलराउंडर हार्डस विलोजेन की घोषणा की है। विलोजेन लगातार दूसरे साल SA20 में रिप्लेसमेंट बने हैं। इससे पहले वह जोबर्ग सुपर किंग्स का हिस्सा थे। इस बार ड्रॉफ्ट में नहीं चुने जाने के बाद उनकी किस्मत खुली है और वह प्रिटोरिया कैपिटल्स का हिस्सा बन गए हैं। 

वर्ल्ड कप में भी नहीं लिया था हिस्सा 

एनरिच नॉर्खिया को सितंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की पांच मैचों की वनडे सीरीज के दौरान पीठ में चोट लगी थी। इससे बाद से ही वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी हिस्सा नहीं लिया था और वह भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेले थे। एनरिच अभी लोअर बैक इंजरी से जूझ रहे हैं।

अफ्रीका के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

साउथ अफ्रीका सुपरस्टार तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया ने 19 टेस्ट मैचों में 70 विकेट और 22 वनडे मैचों में 36 विकेट और 31 टी20 मैचों में 38 विकेट अपने नाम किए हैं। जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

बाबर आजम को एक और झटका, शाहीन अफरीदी ने कप्तान बनते ही लिया बड़ा फैसला

मोहाली की पिच पर बल्लेबाजों या गेंदबाजों किसका रहेगा बोलबाला, जानें सभी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement