Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भारत से वनडे सीरीज में टेस्ट मैच हार का बदला लेने उतरेगी ऑस्ट्रेलिया वुमेंस, कप्तान मूनी ने दिया बड़ा बयान

IND W vs AUS W: भारत और ऑस्ट्रेलिया की वुमेंस टीम के बीच 28 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा, जिसमें सभी मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस दौरे की शुरुआत एक मैच की टेस्ट सीरीज से हुई थी, जिसे टीम इंडिया ने अपने नाम किया था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 27, 2023 23:26 IST
Australia Women Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया वुमेंस क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया वुमेंस क्रिकेट टीम के लिए भारत दौरे की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही, जिसमें उन्हें एक मैच की टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। अब उन्हें मेजबान भारत के खिलाफ 28 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसके सभी मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। इस वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम की कप्तानी कर रही बेथ मूनी ने मैच से एक दिन पहले प्रेस वार्ता में ये खुलासा किया कि वह ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम से इस बात की प्रेरणा ले रही हैं कि भारत में इस फॉर्मेट में किस तरह से खेलना चाहिए। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया मेंस टीम ने हाल में ही वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत को मात देते हुए छठी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया था।

डेथ ओवरों में बॉलिंग और बैटिंग काफी अहम रहने वाली

बेथ मूनी ने वनडे सीरीज शुरू होने से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी टीम की तैयारियों को लेकर कहा कि हमने ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम से थोड़ी जानकारी ली है जो हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप खेलने यहां आई थी और उनसे कुछ सीख लेना वास्तव में मददगार रहा है। यह जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी सामंजस्य बैठाने के बारे में है। यहां पर डेथ ओवरों में गेंदबाजी और बल्लेबाजी बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है, हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम इसमें खरे उतरे। उम्मीद है कि हम इस सीरीज में और बांग्लादेश में टी20 वर्ल्ड कप से पूर्व अगले 6 महीनों में और फिर अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले कुछ चीजों में सुधार कर सकते हैं। हम जानते हैं कि भारत में व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलना आसान नहीं है।

टेस्ट में मिली हार से भी सीखने की कोशिश

मूनी ने अपने बयान में आगे कहा कि हमने टेस्ट मैच में मिली हार से भी सीखने की कोशिश की है। हालांकि वह निराशानजक हार जरूर थी लेकिन उससे हमें यहां के हालात में बेहतर तरीके से तालमेल बिठाने का मौका मिला। बता दें कि भारत के लिए ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है क्योंकि इस दौरान कुछ नए खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहेंगी, जिसमें साईका इशाक और मन्नत कश्यप का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ें

केएल राहुल के शतक पर सचिन ने दिया ये रिएक्शन, तारीफ में कह दी बड़ी बात

शतक के बाद फील्डिंग में भी केएल राहुल का कमाल, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement