Tuesday, July 09, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर जय शाह ने की तस्वीर साफ, कहा इन दिग्गजों से नहीं हुई कोई बात

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम के नए हेड कोच को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल खबरें आई थी कि बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों से इस पद को लेकर संपर्क किया था।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 24, 2024 12:22 IST
Jay Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI जय शाह

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज का दौरा करना है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का भी ऐलान कर दिया गया है। इस दौरान राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में वहां मौजूद रहेंगे। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद उनका कार्यकाल बढ़ाया गया था। वर्ल्ड कप के ठीक बाद उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है। ऐसे में बीसीसीआई ने नए हेड कोच को लेकर विज्ञापन जारी किया था। जिसके बाद मीडिया में कई नए नामों को लेकर चर्चा काफी तेज हो गई। 

इसी बीच खबर आई कि बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व खिलाड़ी से इस पद को लेकर संपर्क किया है। अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस मुद्दे को लेकर सभी दावों को शुक्रवार को खारिज कर दिया है। उन्होंने बताया है कि बोर्ड ने भारत के मुख्य कोच का पद संभालने के लिए किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क नहीं किया है। यह पद अगले महीने टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ के जाने से खाली हो जाएगा।

क्या बोले जय शाह

टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ बोर्ड को बताया है कि उन्हें तीसरे कार्यकाल में कोई दिलचस्पी नहीं है। ऐसे में इस पद पर कोई नया चेहरा ही देखने को मिलेगा। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी जस्टिन लैंगर ने अपने एक बयान के दौरान कहा था कि वह भारतीय टीम का हेड कोच नहीं बनना चाहते हैं, वहीं रिकी पोंटिंग ने यहां तक कह दिया कि उन्हें बीसीसीआई द्वारा इस पद के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। अब जय शाह ने इस सभी बातों को लेकर बयान दिया है।

कोई भारतीय ही बन सकता है हेड कोच!

जय शाह ने कहा है कि न तो मैंने और न ही बीसीसीआई ने कोचिंग की पेशकश के साथ किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया है। मीडिया में चल रही रिपोर्टें पूरी तरह से गलत हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स और जस्टिन लैंगर लखनऊ सुपर जाइंट्स में मुख्य कोच के रूप में शामिल हैं। शाह ने संकेत देते हुए कहा कि द्रविड़ की जगह कोई भारतीय हो सकता है। उन्होंने कहा कि हमारी नेशनल टीम के लिए सही कोच ढूंढना एक सावधानीपूर्वक काम है। हम ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जिनके पास भारतीय क्रिकेट संरचना की गहरी समझ है। बीसीसीआई सचिव ने यह भी कहा कि भारतीय घरेलू क्रिकेट का गहन ज्ञान होना अगले कोच की नियुक्ति के लिए महत्वपूर्ण मानदंडों में से एक होगा। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को वास्तव में अगले स्तर तक ले जाने के लिए यह समझ महत्वपूर्ण होगी।

यह भी पढ़ें

Malaysia Masters 2024: पीवी सिंधु का दमदार प्रदर्शन जारी, क्वार्टरफाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराया

IPL 2024 का दूसरा क्वालीफायर आज, मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंची सिंधु, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement