Thursday, June 13, 2024
Advertisement

Malaysia Masters 2024: पीवी सिंधु का दमदार प्रदर्शन जारी, क्वार्टरफाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराया

Malaysia Masters 2024: भारत की स्टार पीवी सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स 2024 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने चीन की हान यू को तीन सेट में क्वार्टरफाइनल मैच हराया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 24, 2024 9:45 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY पीवी सिंधु

मलेशिया मास्टर्स 2024 का आयोजन किया जा रहा है। जहां भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने टूर्नानेंट के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में अपने दमदार फॉर्म को जारी रखा और चीन की स्टार हान यू के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। इस जीत के साथ ही उन्होंने मलेशिया मास्टर्स 2024 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। शुक्रवार, 24 मई को सिंधु ने क्वार्टर फाइनल 21-13, 14-21, 21-12 से जीतकर इस साल बीडब्ल्यूएफ टूर पर अपने पहले सेमीफाइनल में जगह बनाई। ओलंपिक 2024 से पहले उनका ये फॉर्म अच्छे संकेत दे रहा है।

इंजरी के बाद दमदार कमबैक

पीवी सिंधु का मलेशिया मास्टर्स 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में सिंगापुर की कुसुमा वर्दानी और थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के बीच होने वाले दूसरे क्वार्टरफाइनल की विजेता से होगा। क्वार्टरफाइनल मुकाबले से पहले सिंधु ने कोरिया की  सिम यू जिन को 59 मिनट में 21-13, 12-21, 21-14 से हराया था और उसी फॉर्म को उन्होंने अगले मुकाबले में भी जारी रखा था। दुनिया में 15वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु 2022 में सिंगापुर ओपन जीतने के बाद अपना पहला BWF खिताब जीतने की कोशिश में हैं। इस साल थाईलैंड ओपन और उबेर कप से बाहर रहने के बाद सिंधु के जीवन में उतार-चढ़ाव आए हैं। फरवरी में इंजरी के बाद उन्होंने कोर्ट में लंबे ब्रेक के बाद वापसी की है।

ओलंपिक से पहले विदेश में ट्रेनिंग करेंगी सिंधु

साल 2024 में पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों को ध्यान में रखते हुए भारतीय खेल मंत्रालय ने शटलर पीवी सिंधु के साथ लक्ष्य सेन को विदेश में ट्रेनिंग करने की अब मंजूरी भी दे दी है। सिंधु जर्मनी के सारब्रुकेन में हरमन-न्यूबर्गर स्पोर्ट्स स्कूल में प्रशिक्षण लेंगी। पेरिस जाने से पहले वह अपने कोच और सहयोगी स्टाफ के साथ एक महीने से अधिक समय तक वहां अभ्यास करेंगी। वहीं लक्ष्य सेन फ्रांस के मार्सिले में 12 दिनों तक अभ्यास करेंगे। पेरिस में सिंधु से काफी उम्मीदें होंगी क्योंकि वह चैंपियनशिप के इतिहास में लगातार दो पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय महिला हैं। 2016 में उन्होंने रियो में रजत पदक जीता था, जबकि 3 साल बाद टोक्यो में उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी खेलेंगे IPL 2025? CSK के CEO ने दिया बड़ा अपडेट

वेस्टइंडीज ने अहम खिलाड़ियों के बिना साउथ अफ्रीका को रौंदा, जीता पहला टी20 मैच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement