Friday, June 14, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज ने अहम खिलाड़ियों के बिना साउथ अफ्रीका को रौंदा, जीता पहला टी20 मैच

WI vs SA: साउथ अफ्रीका की टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। वेस्टइंडीज की टीम ने इस मैच को 28 रनों से अपने नाम किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 24, 2024 7:48 IST
WI vs SA 1st T20I- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@PROTEASMENCSA) WI vs SA 1st T20I

टी20 क्रिकेट के लिए साल 2024 काफी अहम माना जा रहा है। इस साल जून की शुरुआत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है। टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान के अलावा सभी टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इसी बीच सभी टीमें वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई हैं। इसी कड़ी में साउथ अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 23 मई को खेला गया। इस मैच को वेस्टइंडीज की टीम ने 28 रनों से अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें कि दोनों टीमों के कई अहम खिलाड़ी यह सीरीज नहीं खेल रहे हैं। कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया, वहीं कुछ खिलाड़ी भारत में आईपीएल खेल रहे हैं।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला किंग्स्टन के सबाइना पार्क में मुकाबला खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान रस्सी वैन डेर डुसेन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और मेजाबन टीम को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। इसके बाद वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रन बनाए। इस दौरान वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान ब्रैंडन किंग ने शानदार पारी खेली और उन्होंने 6 छक्के और 6 चौकों की मदद से 45 गेंदों पर 79 रन बनाए। उनके अलावा काइल मेयर्स ने 25 गेंदों पर 34 रन और रोस्टन चेस ने 30 गेंदों पर 32 रन बनाए। इन तीनों के अलावा वेस्टइंडीज का कोई भी अन्य बल्लेबाज 5 रन के अधिक नहीं बना सका। साउथ अफ्रीका की तरफ से ओटनील बॉर्टमैन और आदिले फेहलुकवायो ने तीन-तीन विकेट झटके, वहीं गोराल्ड कोएट्जी को भी एक सफलता मिली।

रनचेज में साउथ अफ्रीका फेल

मैच की दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका के सामने एक धीमी पिच पर बड़ा स्कोर था। जिसे चेज करते हुए उनकी टीम 19.5 ओवर में 147 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। साउथ अफ्रीका के लिए रीजा हेंड्रिक्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। उन्होंने 51 गेंदों पर 87 रन बनाए। उनके अलावा मैथ्यू ब्रीट्जके ने 13 गेंदों पर 19 रन और रस्सी वैन डेर डुसेन ने 17 गेंदों पर 17 रनों की पारी खेली, लेकिन ये पारी उनकी टीम को मैच जिताने के लिए काफी नहीं थी। साउथ अफ्रीका की टीम रन चेज के दौरान शुरुआत से ही बैकफुट पर थी। उन्हें पावरप्ले के दौरान ही 35 के स्कोर पर तीन झटके लग चुके थे। जिसके कारण उनकी टीम कमबैक ही नहीं कर सकी। वेस्टइंडीज की ओर से मैथ्यू फोर्ड और गुडाकेश मोती ने तीन-तीन विकेट, वहीं ओबेद मैककॉय ने दो विकेट झटका। इनके अलावा रोस्टन चेस और शमर जोसेफ को भी एक-एक सफलता हासिल हुई।

यह भी पढ़ें

अमेरिका ने फिर से बांग्लादेश को हराया, T20 वर्ल्ड कप से पहले सीरीज की अपने नाम

चेपॉक स्टेडियम में कैसा है SRH और राजस्थान का रिकॉर्ड, डराने वाले हैं दोनों टीमों के आंकड़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement