ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. COVID-19 की चपेट में आई बंगाल क्रिकेट टीम, रणजी ट्रॉफी 2022 से पहले सात सदस्य आए पॉजिटिव

COVID-19 की चपेट में आई बंगाल क्रिकेट टीम, रणजी ट्रॉफी 2022 से पहले सात सदस्य आए पॉजिटिव

सूत्रों के अनुसार, छह खिलाड़ियों सुदीप चटर्जी, अनुस्तुप मजूमदार, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक, सुरजीत यादव और सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी को वायरस से संक्रमित पाया गया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 03, 2022 10:40 IST
COVID-19 Hits Bengal Cricket Team, Seven Test Positive...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, @CABCRICKET COVID-19 Hits Bengal Cricket Team, Seven Test Positive Ahead Of Ranji Trophy 2022 Opener

बंगाल रणजी टीम के सात सदस्यों का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है जिससे उसकी देश की शीर्ष घरेलू प्रतियोगिता की तैयारियों को करारा झटका लगा है। बंगाल को विदर्भ, राजस्थान, केरल, हरियाणा और त्रिपुरा के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। वह अपना पहला मैच 13 जनवरी से बेंगलुरू में त्रिपुरा के खिलाफ खेलेगा।

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने बयान में कहा, "महामारी की मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए बंगाल क्रिकेट संघ ने सुरक्षा उपाय के तौर बंगाल के सभी क्रिकेटरों के आरटीपीसीआर परीक्षण करवाये थे।"

उन्होंने कहा, "परिणाम आ गये हैं तथा कुछ खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है। सीएबी इस संबंध में हर तरह की जरूरी सावधानियां बरत रहा है।"

सूत्रों के अनुसार, छह खिलाड़ियों सुदीप चटर्जी, अनुस्तुप मजूमदार, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक, सुरजीत यादव और सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी को वायरस से संक्रमित पाया गया है। ये सातों सदस्य रविवार को साल्ट लेक में जाधवपुर विश्वविद्यालय में टीम के बीच आपस में खेले गये मैच के दौरान उपस्थित थे।

सूत्रों ने कहा, "वे कोविड के किस स्वरूप से संक्रमित हैं इसका पता अभी नहीं चल पाया है। दिशानिर्देशों के अनुरूप उन्हें अलग थलग कर दिया गया है।"

इस नये घटनाक्रम के कारण बंगाल का पृथ्वी सॉव की अगुवाई वाली मुंबई टीम के खिलाफ होने वाला दो दिवसीय अभ्यास मैच रद्द कर दिया गया है। अभी यह तय नहीं है कि बंगाल दूसरे अभ्यास मैच में भाग लेगा या नहीं। सीएबी ने सभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का भी फैसला किया है और कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को शीर्ष परिषद की आपात बैठक बुलायी है।

सीएबी के अध्यक्ष अविषेक डालमिया और सचिव स्न्होशीष ने संयुक्त बयान में कहा, "महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बैठक के आयोजन तक सभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का फैसला किया गया है।"

IND vs SA: मैं बेहद हैरान था कि जसप्रीत बुमराह को कैसे उपकप्तान बनाया गया है- सबा करीम

इसमें कहा गया है, "सीएबी ने इसके साथ ही 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के पंजीकृत खिलाड़ियों का टीकाकरण करवाने का भी निर्णय किया है।" पश्चिम बंगाल में रविवार को कोविड-19 के 6153 मामले दर्ज किये गये थे जिसमें से कोलकाता में 3194 मामले थे।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022