Monday, April 22, 2024
Advertisement

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने RCB विमेंस टीम को दी 25 रनों से मात, प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर

WPL 2024: विमेंस प्रीमियर लीग के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 25 रनों से जीत हासिल करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया है। 195 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी आरसीबी विमेंस टीम 20 ओवरों में 169 रन ही बना सकी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 29, 2024 23:34 IST
Royal Challengers Bangalore Women vs Delhi Capitals Women- India TV Hindi
Image Source : PTI रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विमेंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स विमेंस

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन का 7वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विमेंस टीम और दिल्ली कैपिटल्स विमेंस टीम के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 194 रनों का स्कोर बनाया, जिसमें शेफाली वर्मा के बल्ले से शानदार 50 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विमेंस टीम 9 विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। इस जीत के साथ अब दिल्ली कैपिटल्स टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान से सीधे पहले नंबर पर पहुंच गई है।

स्मृति मंधाना की पारी नहीं आई काम, जेस जोनासन ने गेंद से पलटा मुकाबला

195 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी आरसीबी विमेंस टीम की शुरुआत इस मुकाबले में शानदार देखने को मिली जिसमें स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। सोफी के बल्ले से 17 गेंदों में 23 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं 112 के स्कोर पर आरसीबी विमेंस टीम को दूसरा और बड़ा झटका कप्तान मंधाना के रूप में लगा जो 43 गेंदों में 74 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटी। यहां से टीम ने लगातार अंतराल में विकेट गंवाना शुरू कर दिया जिसमें 150 के स्कोर तक 4 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। टारगेट का तेजी के साथ पीछा करने का दबाव आरसीबी विमेंस टीम की खिलाड़ियों पर साफतौर पर देखने को मिल रहा था और इसी के चलते टीम के विकेट गिरने का सिलसिला रुका नहीं। 20 ओवरों में आरसीबी 169 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी और उसे 25 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस मुकाबले में गेंद से जेस जोनासन ने 3 जबकि मरिजाने केप्प और अरुंधती रेड्डी ने 2-2 विकेट हासिल किए, वहीं शिखा पांडे के खाते में भी एक विकेट आया।

दिल्ली ने हासिल किया पहला स्थान तो आरसीबी पहुंची इस नंबर पर

दिल्ली कैपिटल्स ने इस मुकाबले में जीत हासिल करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया है। 3 मैचों के बाद वह 2 में जीत और 1 हार के बाद 4 अंक हैं और उनका नेट रनरेट 1.271 का है। वहीं दूसरे नंबर पर आरसीबी विमेंस टीम 4 अंकों के साथ है जिसमें उनका नेट रनरेट 0.0705 का है। प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम है जिसमें उनके भी 4 अंक हैं तो वहीं अंतिम दो स्थानों पर यूपी वॉरियर्ज और गुजरात जाएंट्स की टीम है।

ये भी पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने शोएब बशीर की तारीफ में कही बड़ी बात, बताया अगला अश्विन

BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से इशान-श्रेयस के बाहर होने पर दिग्गजों ने दी प्रतिक्रिया, रवि शास्त्री ने भी कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement