Monday, April 29, 2024
Advertisement

'रोहित शर्मा को ट्रॉफी उठानी चाहिए', T20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने पर दिग्गज बॉलर ने कही दिल जीतने वाली बात

भारतीय टीम ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। क्या टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीत सकती है। इस पर पूर्व तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 17, 2024 15:17 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

Indian Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होना है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। भारतीय टीम ने आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब जीता था। तब टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। क्या टीम इंडिया इस बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत सकती है। इंडिया टीवी पर इसके जवाब में हाल ही में संन्यास लेने वाले गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने बड़ी बात कही है। 

धवल कुलकर्णी ने कही ये बात

इंडिया टीवी से बात करते हुए धवल कुलकर्णी ने कहा कि मुझे टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप जीतने के चांस 100 प्रतिशत लग रहे हैं। जिस तरह से हम क्रिकेट खेल रहे हैं। उस तरह से लग रहा है कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतेगी। बस एक ही है ऑस्ट्रेलिया। जब भी आईसीसी टूर्नामेंट आता है तो उनका ए गेम निकलता है और वो लोग राइट टाइम पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मेरी शुभकामनाएं हैं रोहित को। क्योंकि हमें भी लगता है कि रोहित को वह ट्रॉफी उठानी चाहिए। रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2007 जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। तब उन्होंने भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप के हर एडिशन में हिस्सा लिया है।

भारत के लिए खेले 12 वनडे मैच

रणजी ट्रॉफी 2023-24 का फाइनल मैच जीतने के बाद धवल कुलकर्णी ने क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। धवल ने अपने करियर का अंत काफी शानदार अंदाज में किया। उन्होंने अपने करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिया था। उन्होंने भारत के लिए 12 वनडे मैचों में 19 विकेट, वहीं 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तीन विकेट झटके थे। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में धवल ने 95 मैचों में की 157 पारियों में कुल 281 विकेट झटके। 

साल 2013 में जीती थी ICC ट्रॉफी

भारतीय टीम ने साल 2013 में आखिरी आईसीसी ट्रॉफी जीती थी। तब भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी। इसके बाद आईसीसी ट्रॉफी भारतीय टीम की झोली में नहीं आई है। भारत को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था। 

यह भी पढ़ें: 

IPL में स्पेशल 'दोहरा शतक' पूरा कर लेंगे अश्विन, अब सिर्फ 3 मैचों की है जरूरत

आखिरकार KKR की टीम से जुड़ गए श्रेयस अय्यर, बेहद खास अंदाज में हुआ स्वागत; देखें VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement