Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

GT vs DC Pitch Report: अब आएगी गेंदबाजों की बारी या बल्लेबाज ही रहेंगे हावी, कैसी है अहमदाबाद की पिच

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर बुधवार को गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। इस बीच यहां की पिच कैसी होगी, ये सबसे बड़ा सवाल है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 16, 2024 16:12 IST
gt vs dc- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GT vs DC Pitch Report: कैसी है अहमदाबाद की पिच

Gujarat Titans vs Delhi Capitals Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग में जब बुधवार को मुकाबला होगा तो दो युवा कप्तान आमने सामने होंगे। शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच टक्कर होने जा रही है। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा, यानी जीटी का होम ग्राउंड। इससे पहले ही शाम को साढ़े सात बजे मैच शुरू हो, आपको जान लेना चाहिए कि यहां की पिच कैसी रह सकती है। 

गुजरात बनाम दिल्ली हेड टू हेड 

गुजरात की टीम इंडियन प्रीमियर लीग में तीसरी बार हिस्सा ले रही है, इसलिए इन दोनों टीमों के बीच ज्यादा मुकाबले अब तक नहीं खेले गए हैं। गुजरात और दिल्ली के बीच अब तक खेले गए 3 मैचों में से दो मुकाबले गुजरात के नाम रहे हैं, वहीं एक में दिल्ली ने बाजी मारी है। अब चौथी बार इन दोनों टीमों का आमना सामना होगा। 

जीटी बनाम डीसी पिच रिपोर्ट 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो ये अक्सर बल्लेबाजों के लिए मददगार होती है। यहां की पिच कुछ धीमी होती है, इसलिए स्पिनर्स यहां अपना जलवा दिखा सकते हैं। अहमदाबाद में काली और लाल मिट्टी की पिच होती है। जो मैच में बदल भी सकती है। जानकारी मिली है कि यहां पर 5 काली मिट्टी की और 6 लाल मिट्टी की पिचें हैं। काली मिट्टी पर उछाल ज्यादा मिलता है, इससे बल्लेबाजों को स्ट्रोक खेलने में आसानी होती है। उम्मीद की जानी चाहिए कि जो भी टीम टॉस जीतेगी, वो पहले बल्लेबाजी का फैसला कर सकती है। अहमदाबाद की पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 173 रन है, वहीं बाद में बल्लेबाजी करने पर औसत स्कोर 158 रन है। ये आंकड़े खुद ब खुद पूरी कहनी बयां करते हैं। 

जीटी और डीसी का अंक तालिका में हाल 

इस वक्त दोनों टीमों के प्वाइंट्स टेबल में हाल की बात की जाए तो दोनों करीब करीब एक ही किश्ती में सवार हैं। गुजरात टाइटंस ने अब तक जो 6 मुकाबले खेले हैं, उसमें तीन में जीत और तीन में ही हार मिली है। टीम छह अंक लेकर छठे स्थान पर है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6 मुकाबले खेले हैं और उसमें से दो ही मैच जीतने में कामयाब हुई है। वहीं चार में उसे हार मिली है। टीम के पास केवल 4 अंक हैं और इस वक्त दिल्ली की टीम नौवें स्थान पर है। यानी दोनों को जीत की जरूरत है। जो टीम जीतेगी, उसे दो अंक मिलेंगे और फिर अंक तालिक में कुछ आगे जाने का मौका मिलेगा। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup: इस टीम ने बनाया है सबसे बड़ा स्कोर, भारत चौथे स्थान पर

T20 World Cup 2024: हार्दिक पांड्या पर लटकी तलवार, बुरी तरह हुए फ्लॉप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement