Friday, March 29, 2024
Advertisement

GT vs MI Qualifier 2: मुंबई इंडियंस की टीम गुजरात टाइटंस पर भारी, रोहित शर्मा के पक्ष में यह आंकड़े

मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का क्वालीफायर 2 मुकाबला 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 25, 2023 22:22 IST
GT vs MI Qualifier 2, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : IPL GT vs MI Qualifier 2

आईपीएल 2023 अब अपने आखिरी फेज में है। प्लेऑफ के भी दो मुकाबले हो चुके हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के रूप में एक फाइनलिस्ट भी मिल चुकी है। वहीं क्वालीफायर 2 में मुकाबला है लीग स्टेज में 10 मैच जीतकर टॉप पर रहने वाली गुजरात टाइटंस और लीग की सबसे सफल टीम पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच। यह मुकाबला 26 मई शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि, यह मुकाबला हार्दिक पांड्या की टीम अपने होम ग्राउंड पर खेलेगी लेकिन कुछ ऐसे दिलचस्प आंकड़ें हैं जो रोहित शर्मा के पक्ष में हैं।

इस सीजन की बात करें तो लीग स्टेज में दोनों टीमें एक-एक बार भिड़ी थीं और टक्कर कांटे की रही थी। गुजरात ने जहां अपने घर में मुंबई को हराया था। इसके बाद रोहित की टीम ने अपने घर में हार्दिक की टीम से बदला लिया। अब क्वालीफायर 2 में इस सीजन तीसरी बार दोनों टीमें भिड़ेंगी। हार्दिक पांड्या के पास होम एडवांटेज होगा लेकिन फिर भी क्या यह काफी है? क्योंकि ऐसे कई आंकड़े हम आपको बताने वाले हैं जो मुंबई इंडियंस के पक्ष में हैं और उससे साफ पता चलता है कि रोहित की टीम हार्दिक की टीम पर भारी है।

Mumbai Indians

Image Source : PTI
Mumbai Indians

मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी

दरअसल वो आंकड़े हैं हेड टू हेड और पिछले प्लेऑफ के। अगर पहले हेड टू हेड पर नजर डालें तो मुंबई इंडियंस गुजरात टाइटंस के ऊपर भारी है। तीन मैच दोनों टीमों के बीच हुए हैं जिसमें से दो मुंबई इंडियंस ने जीते हैं। पिछले सीजन मुंबई की टीम आखिरी यानी 10वें स्थान पर रही थी लेकिन फिर भी इस टीम ने मुंबई को 5 रनों से हराया था। इसके बाद इस सीजन पहली भिड़ंत में मुंबई हारी जरूर लेकिन उसके बाद दूसरी भिड़ंत में उसने 27 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इसका मतलब यह है कि रोहित शर्मा की टीम हार्दिक पांड्या की टीम पर अभी तक भारी पड़ी है।

Gujarat Titans

Image Source : PTI
Gujarat Titans

यह आंकड़े बढ़ा देंगे हार्दिक पांड्या की टेंशन

अब जो आंकड़े हम बताने जा रहे हैं वो हैं प्लेऑफ के। मुंबई इंडियंस की टीम पिछले 6 सालों से प्लेऑफ में अजेय है। टीम ने आखिरी प्लेऑफ मैच 2017 में गंवाया था जहां क्वालीफायर 1 में उसे राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स ने हराया था। लेकिन फिर भी वो सीजन रोहित की टीम जीती थी। उसके बाद से टीम ने लगातार सात जीत दर्ज की हैं। आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से पीटते हुए मुंबई ने अपनी लगातार सातवीं जीत दर्ज की। मुंबई 2017 के बाद 2019, 2020 और अब 2023 में प्लेऑफ में पहुंची है। रोहित शर्मा का भी बतौर कप्तान रिकॉर्ड शानदार है उनकी कप्तानी में मुंबई ने 14 प्लेऑफ मैच खेले हैं जिसमें से 11 में उसे जीत मिली है। फाइनल की बात करें तो मुंबई 6 फाइनल खेली है और पांच बार चैंपियन बनी है। यानी प्लेऑफ में आने के बाद यह टीम और भयानक हो जाती है। इसलिए हार्दिक पांड्या की टेंशन यह आंकड़े बढ़ा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:-

IPL से बाहर होकर भी RCB बनी नंबर 1 टीम, चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़ दिया पीछे

मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज IPL का अद्भुत रिकॉर्ड, CSK भी नहीं कर पाई ऐसा; GT के लिए खतरे की घंटी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement