Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2023 से पहले गुजरात टाइटंस के उपकप्तान का बड़ा करिश्मा, ICC टी20 रैंकिंग में हुआ फायदा

IPL 2023 शुरू होने से पहले ही गुजरात टाइटंस के खिलाड़ियों ने अपना लोहा मनवाना शुरू कर दिया है। टीम के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 29, 2023 15:48 IST
Gujarat Titans, IPL 2023, Rashid Khan, Hardik Pandya, David Miller- India TV Hindi
Image Source : IPL गुजरात टाइटंस टीम के खिलाड़ी

IPL 2023 का 16वां सीजन शुरू होने जा रहा है। सीजन का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 31 मार्च को खेला जाएगा। इसी बीच गुजरात टाइटंस के उपकप्तान ने एक बड़ा कारनामा कर दिया है। आपको बता दे कि इस वक्त अफगानिस्तान के राशिद खान गुजरात टाइटंस के उपकप्तान हैं। उन्होंने आईपीएल शुरू होने से पहले अपने शानदार फॉर्म के संकेत दे दिए हैं। राशिद खान ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। जिसका फल उन्हें आईसीसी की जारी की गई नई टी20 रैंकिंग में मिला है।

ICC रैंकिंग में हुआ फायदा

राशिद खान इस वक्त दुनिया के टॉप स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। उनकी गेंदबाजी के सामने अच्छे से अच्छे बल्लेबाज हार मान जाते हैं। यही कारण है कि वह दुनिया भर में खेली जाने वाली तमाम टी20 लीग में वह सबसे ज्यादा डिमांड में रहते हैं। आईसीसी की टी20 रैंकिंग की बात करे तो राशिद खान अब गेंदबाजों में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। वह 710 रेटिंग अंको के साथ पहले स्थान पर हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज से पहले भी वह पहले ही स्थान पर थे। लेकिन उस दौरान उनका रेटिंग अंक 702 था। जोकि अब 710 हो गया है। इस लिस्ट में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा 695 रेटिंग अंकों के साथ दुसरे स्थान पर हैं। हसरंगा इस साल आरसीबी की टीम में एक बार फिर से रंग जमाते नजर आएंगे।

आईपीएल में कैसा है प्रदर्शन

आईपीएल की बात करें तो राशिद खान का प्रदर्शन कमाल का रहा है। उन्होंने 92 आईपीएल मैचों में 112 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 6.38 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की है। राशिद खान विकेट लेने से ज्यादा अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। राशिद अपने स्पेल के दौरान बहुत कम रन खर्च करते हैं। जिस वजह से सामने वाली टीम पर दबाव बन जाता है और वह अपना विकेट खो देते हैं। राशिद खान को पिछले साल गुजरात टाइटंस की टीम ने खरीदा था। इससे पहले वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल खेल चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement