Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Haris Rauf: हारिस रऊफ ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, बेहद खराब लिस्ट में जुड़ा नाम; एक मैच में लुटाए इतने रन

Pakistan vs New Zealand: पाकिस्तान के गेंदबाज हारिस रऊफ न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 17, 2024 8:13 IST
Haris Rauf- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/GETTY Haris Rauf

Haris Rauf Bad Record: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तानी कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया। उन्होंने पाकिस्तान को जीतने के लिए पहाड़ जैसा स्कोर दिया। कीवी टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए और अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रऊफ के नाम एक खराब रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

हारिस के नाम जुड़ा ये रिकॉर्ड 

पाकिस्तान के लिए मैच में हारिस रऊफ ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। उनके खिलाफ न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने खूब रन बटोरे। वह अपनी लाइन और लेंथ से भटके हुए नजर आए। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 60 रन लुटा दिए। इसी के साथ वह पाकिस्तान के लिए एक टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के लिए एक टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन उस्मान शिनवारी ने दिए हैं। उन्होंने 63 रन लुटाए थे। 

एक टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले पाकिस्तानी बॉलर: 

  1. उस्मान शिनवारी- 63 रन
  2. शाहनवाज दहानी- 62 रन 
  3. मोहम्मद वसीम- 61 रन
  4. हारिस रऊफ- 60 रन

पाकिस्तान के लिए खेले इतने टी20 मैच 

हारिस रऊफ पिछले कुछ समय से अपनी लय में नजर आ रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी वह पाकिस्तानी टीम के लिए अच्छा नहीं कर पाए थे। इसके बाद वह पाकिस्तानी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया भी नहीं गए थे। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 64 टी20 मैचों में 88 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तानी टीम के लिए 37 वनडे मैच भी खेले हैं, जिसमें 69 विकेट चटकाए हैं। 

पाकिस्तान को मिला 225 रनों का टारगेट 

चोटिल होने की वजह से इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन नहीं खेल रहे हैं। इसी वजह से कप्तानी की जिम्मेदारी मिचेल सेंटनर संभाल रहे हैं। न्यूजीलैंड के लिए ओपनर बल्लेबाज फिन एलन ने कमाल की पारी खेली। उन्होंने 62 गेंदों में ही 137 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और 16 छक्के शामिल थे। इसके अलावा टिम सिफर्ट ने 31 रन का योगदान दिया। ग्लेन फिलिप्स ने 19 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह न्यूजीलैंड की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को जीतने के लिए 225 रनों का टारगेट दिया। 

यह भी पढ़ें: 

'हार्दिक की वापसी के बाद भी इस प्लेयर को बाहर करना होगा मुश्किल', सुनील गावस्कर ने कर दिया बड़ा दावा

जिम्बाब्वे ने टी20 में किया बड़ा कारनामा, पूर्व विश्वविजेता टीम को दी पहली बार मात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement