Friday, April 26, 2024
Advertisement

जिम्बाब्वे ने टी20 में किया बड़ा कारनामा, पूर्व विश्वविजेता टीम को दी पहली बार मात

Sri Lanka vs Zimbabwe: श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टी20 फॉर्मेट में जिम्बाब्वे पहली बार श्रीलंका को मात देने में कामयाब हो सकी है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 17, 2024 7:01 IST
Craig Ervine- India TV Hindi
Image Source : AP क्रेग इरविन

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने टी20 फॉर्मेट के इतिहास में पहली बार पूर्व विश्वविजेता टीम श्रीलंका को मात देने में कामयाबी हासिल की है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 16 जनवरी को खेला गया। इसमें मेजबान श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बना लिए थे। इसके बाद जिम्बाब्वे ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। जिम्बाब्वे की तरफ से क्रेग इरविन ने 70 रनों की शानदार मैच विनिंग पारी खेली।

असलंका और मैथ्यूज की पारी ने श्रीलंका को पहुंचाया लड़ने लायक स्कोर तक

सीरीज के दूसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद श्रीलंका टीम ने 27 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। यहां से चरिथ असलंका और एंजेलो मैथ्यूज ने पारी को संभालते हुए पांचवें विकेट के लिए 79 गेंदों में 118 रनों की शानदार साझेदारी करने के साथ इस मुकाबले में टीम को ऐसे स्कोर तक पहुंचाया जहां से मैच में लड़ा जा सके। चरिथ असलंका के बल्ले से सिर्फ 39 गेंदों में 69 रनों की धमाकेदार पारी देखने को मिली, जिसमें 5 चौके और तीन छक्के शामिल थे। इसके अलावा एंजेलो मैथ्यूज अंत तक नाबाद रहते हुए 51 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली और टीम का स्कोर 20 ओवरों में 173 रनों तक पहुंचा दिया। जिम्बाब्वे के लिए मुजरबानी और जोंगवे ने 2-2 विकेट हासिल किए तो वहीं नगारवा और मसाकाद्जा के खाते में 1-1 विकेट आया।

क्रेग इरविन की पारी पड़ी श्रीलंका पर भारी

174 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उन्होंने अपना पहला विकेट 22 के स्कोर पर गंवा दिया। इसके बाद क्रेग इरविन ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ रनों की गति को भी बरकरार रखने का काम किया। इरविन और बेन्नट के बीच दूसरे विकेट के लिए 53 गेंदों में 74 रनों की साझेदारी देखने को मिली। इसके बाद 96 के स्कोर पर जिम्बाब्वे टीम को दूसरा झटका बेन्नट के रूप में लगा 131 के स्कोर तक श्रीलंका ने जिम्बाब्वे की आधी टीम को पवेलियन भेजने के साथ मैच में वापसी की कोशिश की लेकिन ल्यूक जोंगवे और क्लाइव मदांदे के बीच 7वें विकेट के लिए हुई 14 गेंदों में 35 रनों की साझेदारी ने टीम को 1 गेंद पहले ही जीत दिला दी। दोनों टीमों के बीच अब सीरीज का निर्णायक मुकाबला 18 जनवरी को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: बारिश की भेंट चढ़ेगा भारत-अफगानिस्तान के बीच तीसरा टी20 मैच? जानें कैसा रहने वाला है मौसम

भारतीय महिला हॉकी टीम ने इटली को हराया, ओलंपिक में जगह बनाने से अब सिर्फ 1 जीत दूर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement