Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाला है पाकिस्तान का ये स्टार खिलाड़ी? सामने आई चौंकाने वाली रिपोर्ट

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है। इस दौरे के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। टीम के एक स्टार खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का मन बना लिया था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 16, 2024 16:12 IST
Haris Rauf- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। वर्ल्ड कप 2023 के खराब प्रदर्शन के बाद से ही टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। इसी बीच खबर सामने आई है कि पाकिस्तान के एक स्टार खिलाड़ी ने पिछले साल के आखिर में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का मन बना लिया था। बता दें इस खिलाड़ी को पिछले साल काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था।

इस खिलाड़ी ने बनाया था संन्यास का मन

वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तान की टीम ने टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। इस दौरे से पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद पाकिस्तान में उनकी काफी आलोचना की जा रही थी। इस घटना के बाद हारिस रऊफ इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने की सोच रहे थे। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रऊफ उस आलोचना से इतने दुखी थे कि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने का ही मन बना लिया था लेकिन बाद में परिवार और दोस्तों ने उन्हें ऐसा नहीं करने की सलाह दी। 

वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते नाम लिया था वापस 

रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट की सीरीज से ठीक पहले फिटनेस और वर्कलोड मैनेजमेंट का हवाला देकर दौरे से बाहर रहने का ऐलान किया था। उन्होंने भारत में वनडे वर्ल्ड कप के दौरान पूर्व हेड कोच मिकी आर्थर को बता दिया था कि उनका शरीर इतना कार्यभार नहीं संभाल पा रहा। आर्थर ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था। 

फैंस ने जमकर की थी आलोचना 

टेस्ट सीरीज से नाम वापस लेने के बाद हारिस रऊफ ऑस्ट्रेलिया में ही बिग बैश लीग खेलते नजर आए थे। वह लीग में मेलबर्न स्टार्स टीम का हिस्सा थे। इसके बाद फैंस ने उनकी जमकर आलोचना की थी। जिसके बाद रऊफ फैंस के गुस्से और आलोचनाओं से दुखी थे। रऊफ फिलहाल पाकिस्तान की टीम के साथ न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं। जहां रऊफ पाकिस्तान से होम टीम के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहे हैं। सीरीज के 2 मुकाबलों में वह 5 विकेट ले चुके हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: भारत-अफगानिस्तान के बीच कब और कहां खेला जाएगा तीसरी टी20, जानें फ्री में कैसे देखें LIVE

बेंगलोर में टीम इंडिया को मिल चुकी है करारी शिकस्त, अफगानिस्तान से सावधान!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement