Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG टेस्ट सीरीज के बीच ICC का बड़ा ऐलान, कौन बनेगा साल का पहला प्लेयर ऑफ द मंथ

ICC ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 06, 2024 7:27 IST
ollie pope and Rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY ओली पोप से हाथ मिलाते रोहित शर्मा

ICC Player of The Month: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने 5 फरवरी को जनवरी 2024 के लिए ICC मेंस और वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किए गए खिलाड़ियों की घोषणा की है। इंग्लिश बल्लेबाज ओली पोप, जिन्होंने पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ 196 रनों की पारी खेली थी, ICC द्वारा नॉमिनेट किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। हैदराबाद टेस्ट की दूसरी पारी में पोप की 196 रन की पारी गेम चेंजर साबित हुई जबकि भारत ने अपनी पहली पारी में 190 रन की बड़ी बढ़त ले ली थी। नंबर 3 इंग्लिश बल्लेबाज ने यादगार पारी खेली जबकि अन्य बल्लेबाजों को भारत के स्पिन अटैक के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था। उस पारी के कारण इंग्लैंड की टीम ने वह मैच बड़ी आसानी से अपने नाम किया था।

इन दो खिलाड़ियों के होगी टक्कर

इंग्लिश बल्लेबाज को आईसीसी के मासिक पुरस्कार के लिए तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और शमर जोसेफ से कड़े कॉम्पिटिशन का सामना करना पड़ेगा। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने जनवरी में छह टेस्ट पारियों में 19 विकेट लिए और पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 

दूसरी ओर शमर जोसेफ ने जनवरी में अपने टेस्ट करियर की दमदार शुरुआत करके सुर्खियां बटोरीं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने एडिलेड में पहले टेस्ट मैच के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी पहली गेंद पर स्टीव स्मिथ को आउट किया , जिसे आगे इस मैच में उन्होंने पांच विकेट में बदल दिया। हालांकि, शमर का इससे भी बेस्ट प्रदर्शन गाबा में दूसरे मैच में आया जहां उन्होंने दूसरी पारी में सात विकेट लेकर खेल अपने नाम किया और दो मैचों की सीरीज उनकी टीम ने बराबर की। शमर को अपने 13 विकेटों के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

महिलाओं में इन खिलाड़ियों को मिला मौका

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया की इन-फॉर्म बल्लेबाज बेथ मूनी और एलिसा हीली और युवा आयरिश विकेटकीपर बल्लेबाज एमी हंटर 24 जनवरी के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया गया है। 18 वर्षीय एमी हंटर ने पिछले महीने पांच मैचों की T20I सीरीज में जिम्बाब्वे की महिला टीम के खिलाफ 101* और 77* रन बनाए और वनडे और T20I दोनों में शतक बनाने वाली सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर बन गईं। दूसरी ओफ बेथ मूनी और एलिसा हीली का प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा।

जनवरी 2024 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनी:

  • ओली पोप (इंग्लैंड) - 197 टेस्ट रन
  • जोश हेजलवुड (ऑस्ट्रेलिया) - 19 टेस्ट विकेट
  • शमर जोसेफ (वेस्टइंडीज) - 13 टेस्ट विकेट

जनवरी 2024 के लिए ICC महिला प्लेयर ऑफ द मंथ नॉमिनी:

  • एलिसा हीली (ऑस्ट्रेलिया) - 174 T20I रन, 82 वनडे रन
  • बेथ मूनी (ऑस्ट्रेलिया) - 256 T20I रन
  • एमी हंटर (आयरलैंड) - 220 टी20ई रन

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: विराट कोहली क्या तीसरा टेस्ट मैच खेलेंगे? कोच राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

IND vs ENG: शुभमन गिल की चोट पर आया बड़ा अपडेट, जानें सीरीज के आने वाले मैच में खेलेंगे या होंगे बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement