Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: विराट कोहली क्या तीसरा टेस्ट मैच खेलेंगे? कोच राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

Rahul Dravid on Virat Kohli: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को लेकर एक बात कही है। जिससे फैंस के बीच और भी ज्यादा सस्पेंस बन गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 06, 2024 6:55 IST
Virat Kohli and Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और राहुल द्रविड़

IND vs ENG Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मैचों के बाद दोनों टीमें 1-1 से बराबर है। टीम इंडिया ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में दमदार वापसी की और इंग्लैंड को 106 रनों से हराया था। विशाखापत्तनम में टीम की जीत के साथ ही फैंस के बीच एक सवाल था कि इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे या नहीं। दरअसल सीरीज शुरू होने से पहले स्क्वाड में विराट कोहली का नाम था, लेकिन उन्होंने निजी कारणों की वजह से अपना नाम वापस ले लिया। हालांकि टीम इंडिया ने सिर्फ दो मैचों के लिए स्क्वाड का ऐलान किया था। अब बचे हुए तीन मैचों के लिए स्क्वाड का ऐलान होना बाकि है। इसी बीच टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की वापसी पर अपनी राय रखी है।

विराट कोहली के खास दोस्त और साउथ अफ्रीका क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने खुलासा किया था कि भारत के पूर्व कप्तान और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि, भारत के राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड सीरीज के बचे हुए मैचों के लिए कोहली की उपलब्धता पर चुप्पी साधे रखने का फैसला करते हुए कहा कि चयनकर्ता इस सवाल का जवाब देने के लिए बेहतर हैं।

विराट कोहली पर आए कुछ अपडेट

बीसीसीआई ने प्रशंसकों और मीडिया से आग्रह किया था कि वे कोहली की अनुपस्थिति पर अफवाहों में शामिल न हों, फिर भी पिछले हफ्ते अटकलें लगाई जा रही थीं कि भारतीय स्टार ने अपनी मां की खराब सेहत के कारण पहले दो टेस्ट में हिस्सा नहीं लिया है। हालांकि, बाद में उनके भाई विकास ने सोशल मीडिया पर इस बात पर सफाई दी। शनिवार को, अपने यूट्यूब चैनल पर एक चर्चा के दौरान, डिविलियर्स ने खुलासा किया कि कोहली इस समय अनुष्का के साथ हैं क्योंकि दोनों अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने अपने परिवार को प्राथमिकता देने के लिए अपने पूर्व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथी की भी सराहना की।

राहुल द्रविड़ ने बरकरार रखा विराट कोहली का सस्पेंस!

इस बड़े खुलासे से तुरंत सवाल उठने लगे कि क्या कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए खुद को उपलब्ध रखेंगे। हालांकि, द्रविड़ के पास विशाखापत्तनम टेस्ट के बाद इस सवाल को लेकर ऐसा जवाब दिया, जिससे सस्पेंस और बढ़ गया। उन्होंने कहा कि "मुझे लगता है कि यह चयनकर्ताओं से पूछना सबसे अच्छा है। मुझे यकीन है कि अगले तीन टेस्ट के लिए टीम चयन से पहले जवाब देने के लिए वे सबसे अच्छे लोग हैं। मुझे यकीन है कि अगले कुछ दिनों में चयन हो जाएगा। हम उनसे जुड़ेंगे और पता लगाएंगे।" 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे मैच से पहले भारत को 10 दिनों का ब्रेक मिलेगा। अंतिम तीन मैचों के लिए टीम की घोषणा करने से पहले बीसीसीआई चयनकर्ता कोहली से बातचीत कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: शुभमन गिल की चोट पर आया बड़ा अपडेट, जानें सीरीज के आने वाले मैच में खेलेंगे या होंगे बाहर

U19 World Cup 2024: सेमीफाइनल में भारत के सामने अफ्रीका की चुनौती, टॉस का रोल होगा अहम; जानें पिच से किसे मिल सकता है फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement