Monday, April 29, 2024
Advertisement

ICC U19 WC 2022: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 119 रनों से रौंदकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा जिसमें चौथे सेमीफाइनलिस्ट का फैसला होगा। ऑस्ट्रेलिया का सामना अब सेमीफाइनल में भारत या बांग्लादेश से हो सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 29, 2022 12:29 IST
ICC, ICC U19 World cup, cricket, sports, Australia vs pakistan, AUS vs PAK, AUS vs PAK cricket match- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @CRICKETWORLDCUP Australia vs Pakistan, ICC Under 19 World cup match  

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 119 रन से हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना लिया है
  • अफगानिस्तान और इंग्लैंड की टीम ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है
  • टूर्नामेंट का आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा

टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 119 रन से हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना लिया है। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली ऑस्ट्रेलिया तीसरी टीम बनी है। इससे पहले अफगानिस्तान और इंग्लैंड की टीम ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है। वहीं टूर्नामेंट का आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा जिसमें चौथे सेमीफाइनलिस्ट का फैसला होगा। ऑस्ट्रेलिया का सामना अब सेमीफाइनल में भारत या बांग्लादेश से हो सकता है।

यह भी पढ़ें- PSL 2022: पेशावर जाल्मी की जीत में चमके शोएब मलिक और हुसैन तलत, क्वेटा ग्लैडएटर्स को 5 विकेट से हराया

मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 276 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 35.1 ओवर में 157 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

पाकिस्तान के लिए निचले क्रम के बल्लेबाज मेहरम मुमताज ने सबसे अधिक 29 रनों की पारी खेली। इसके अलावा अब्दुल फसीह ने 28 और इरफान ने 27 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा अहमद खान ने भी 19 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- ICC U19 WC: क्वार्टर फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

वहीं गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक विलियम साल्ज़मान ने तीन विकेट लिए जबकि टॉम व्हिटनी और जैक सिनफील्ड को दो-दो सफलता हाथ लगी। इसके अलावा जैक निस्बेट और जैक सिनफील्ड ने भी एक-एक विकेट झटके।

इससे पहले बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टीग विली ने शानदार 97 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोरी मिलर मिलर ने 64 रन बनाए। वहीं कैम्पबेल केलावे ने 47 और कप्तान कूपर कोनोली ने 33 रनों का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें- IND vs WI ODI Series: विराट कोहली को चाहिए एक शतक, सचिन तेंदुलकर हो जाएंगे पीछे

वहीं टूर्नामेंट के प्लेट सेमीफाइनल में संयुक्त अरब अमीरात ने मेजबान वेस्टइंडीज को 82 रन से हराया जबकि युगांडा ने पापुआ न्यू गिनी को 35 रन से मात दी। प्लेट वर्ग में यूएई का सामना अब जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा जबकि वेस्टइंडीज हारने वाली टीम से प्लेऑफ खेलेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement