Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ILT20: जीत के साथ मुंबई इंडियंस की टीम ने किया आगाज, मोइन अली के वारियर्स को रौंदा

ILT20 में अपने पहले मैच में एमआई एमिरेट्स ने शारजाह वारियर्स को हरा जीत के साथ आगाज किया।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: January 15, 2023 13:24 IST
ILT20, Dawne Bravo, Moeen Ali, Mumbai Indians, MI Emirates- India TV Hindi
Image Source : MI EMIRATES ILT20

ILT20: यूएई में चल रहे ILT20 लीग का दूसरा मुकाबला शनिवार (14 जनवरी) को एमआई एमिरेट्स (MI Emirates) और शारजाह वारियर्स (Sharjah Warriors) के बीच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में एमआई एमिरेट्स की टीम ने शारजाह वारियर्स को 49 रनों से हरा दिया। इल मुकाबले में शारजाह वारियर्स की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एमआई एमिरेट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए। जवाब में शारजाह वारियर्स टीम 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी और एमआई एमिरेट्स ने यह मैच जीत लिया।

कैसा रहा मैच का हाल

मोहम्मद वसीम की 71 रन की आक्रामक पारी के साथ वेस्टइंडीज की निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो की तिकड़ी की तेज तर्रार बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस अमीरात ने इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) में शनिवार को यहां शारजाह वॉरियर्स को 49 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान का शानदार आगाज किया। मुंबई इंडियंस अमीरात के स्थानीय खिलाड़ी वसीम ने पारी का आगाज करते हुए 39 गेंद में पांच चौके और इतने ही छक्के जड़े। पूरन ने 30 गेंद में चार छक्के और दो चौके की मदद से 49 जबकि कप्तान पोलार्ड ने 13 गेंद में नाबाद 22 और ब्रावो ने 10 गेंद में नाबाद 20 रन का योगदान दिया। ब्रावो और पोलार्ड ने छठे विकेट के लिए 41 रन की अटूट साझेदारी की। 

शारजाह की टीम के लिए क्रिस वोक्स और जुनैद सिद्दीकी ने दो-दो जबकि मोहम्मद नबी ने एक विकेट लिए। नबी ने हालांकि चार ओवर में 50 रन खर्च किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी शारजाह की टीम को दूसरे ओवर में ही फजल हक फारुखी ने लगातार गेंदों पर एविन लुईस और डेविड मलान का विकेट चटकाया। दोनों खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। सलामी बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज ने इसके बाद कप्तान मोईन अली के साथ मिल कर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया लेकिन ब्रावो ने आठवें ओवर में मोईन और 10वें ओवर में गुरबाज का विकेट चटकाकर शारजाह की मुश्किलें बढ़ा दी। गुरबाज ने 31 गेंद में सात चौके की मदद से 47 रन बनाए जबकि मोईन 15 गेंद में 16 रन का ही योगदान दे सके। 

पॉइंट्स टेबल पर कहां पहुंची MI की टीम

साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी इमरान ताहिर ने इसके बाद तीन विकेट झटक कर मैच पर पूरी तरह से मुंबई इंडियंस अमीरात का दबदबा बना दिया। उन्होंने टॉम कोहलर काडमोर (10) , जो डेनली (नौ) और मोहम्मद नबी (तीन) को क्रीज पर ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं दिया। इंग्लैंड के हरफनमौला वोक्स ने इसके बाद 29 गेंद में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 62 रन बनाये लेकिन उनकी टीम यह मैच नहीं जीत सकी। इस जीत के साथ एमआई एमिरेट्स की टीम पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement