IND vs AUS: वनडे क्रिकेट की सबसे शर्मनाक हार के बाद क्या बोले रोहित शर्मा, किसे ठहराया जिम्मेदार

IND vs AUS 2nd ODI: भारतीय टीम को वाइजैग वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी। टीम इंडिया की यह सबसे शर्मनाक हार रही।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 19, 2023 18:55 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा

IND vs AUS 2nd ODI: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वाइजैग में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। भारत की पूरी टीम जहां 26 ओवर में महज 117 रन बनाकर सिमट गई थी। वहीं जवाब में कंगारू टीम के ओपनर मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने भारतीय गेंदबाजों को इस कदर धोया कि 118 रनों का लक्ष्य महज 11 ओवर में ही चेज कर लिया। वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया की यह सबसे शर्मनाक हार रही। क्योंकि बची हुई गेंदों के लिहाज से पहले कभी टीम इंडिया इतनी जल्दी वनडे मैच नहीं हारी थी।

वाइजैग में ऑस्ट्रेलिया ने 234 गेंदें बाकी रहते हुए मुकाबला जीता है। वनडे क्रिकेट में बची हुई गेंदों के लिहाज से भारत ही यह सबसे बड़ी हार है। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 में भारतीय टीम 212 गेंदें शेष रहते हुए हारी थी। इस शर्मनाक हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी बयान दिया है। उन्होंने माना है कि इस मुकाबले में भारत की बल्लेबाजी उस स्तर की नहीं रही। यहां तक उन्होंने यह भी मान लिया कि, यह पिच 117 रन वाली नहीं थी। बिल्कुल सही बात है क्योंकि उसी पिच पर ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ सलामी बल्लेबाजों ने ही मुकाबला महज 11 ओवर में जिता दिया। 

रोहित शर्मा

Image Source : AP
रोहित शर्मा

क्या बोले रोहित शर्मा?

वाइजैग में मिली हार के बाद रोहित शर्मा बोले कि, गेम हारना हमेशा दुर्भाग्यपूर्ण होता है। हम बल्ले से अच्छा नहीं कर पाए। हमने खास रन नहीं बनाए और यह विकेट सिर्फ 117 रनों वाला नहीं था। हमने लगातार विकेट गंवाए और इसी कारण हम उतने रन नहीं बना सके जितने होने चाहिए थे। पहले ओवर में शुभमन का विकेट गंवाने के बाद मैंने और विराट ने 30-35 रन तेजी से बनाए। फिर मैंने अपना विकेट गंवा दिया और इसके बाद बैक टू बैक दो विकेट चले गए। इससे हम बैकफुट पर आ गए थे। ऐसी स्थिति से वापस आना काफी मुश्किल होता है। आज हमारा दिन नहीं था। 

मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने भारतीय गेंदबाजों को खूब धोया

Image Source : PTI
मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने भारतीय गेंदबाजों को खूब धोया

इसके बाद रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क की तारीफ करते हुए उन्हें एक क्वालिटी पेसर बताया। उन्होंने कहा कि, वह (स्टार्क) नई बॉल से लगातार ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा करते आए हैं। वह अपनी ताकत के हिसाब से गेंदबाजी करते हैं। वह नई गेंद को स्विंग करवाते हैं और पुरानी गेंद को बल्लेबाजों से दूर रखते हैं। इससे बल्लेबाजों को समस्या होती है। इसके अलावा मिचेल मार्श की भी भारतीय कप्तान ने तारीफ की। उन्होंने कहा कि, पॉवर हिटिंग के मामले में मार्श दुनिया के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक हैं। 

यह भी पढ़ें:-

साल 2023 में टीम इंडिया की ODI में पहली हार, क्या रहे 5 बड़े कारण

IND vs AUS: टीम इंडिया की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया तीसरा सबसे कम स्कोर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड