Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS: मैदान पर ही लड़ पड़े अश्विन और रविंद्र जडेजा! रोहित शर्मा भी हो गए हैरान; देखें Video

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच के दौरान अश्विन और जडेजा एक मुद्दे को लेकर आपस में भिड़ गए।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: February 11, 2023 19:10 IST
IND vs AUS, India vs Australia, Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : AP रविंद्र जडेजा और अश्विन

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बड़ी आसानी से हरा दिया। इस मैच में आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने 15 विकेट लिया। नागपुर में खेले गए इस मैच में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा रहा। भारतीय स्पिनरों के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पूरी तरह से फेल नजर आए। लेकिन इस मैच के दौरान अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी आपस में ही भिड़ गई। टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा ने इस मामले का खुलासा किया है।

नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132 रन और इनिंग से मिली जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा बेहद खुश नजर आएं। रोहित ने मैच के बाद टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान, दीप दास गुप्ता और एंकर जतिन सप्रू से बात करते हुए एक बड़े राज से पर्दा उठा दिया।

क्या है पूरा मामला

इस मैच में रोहित तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरे थे। उन्होंने बताया कि इन तीनों गेंदबाजों को मैनेज करना उनके लिए काफी ज्यादा मुश्किल था। रोहित शर्मा ने कहा कि नागपुर की पिच पर एक तरफ से ज्यादा टर्न मिल रहा था और तीनों गेंदबाज उस छोर से ज्यादा गेंदबाजी करना चाह रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि जडेजा उनसे कह रहे थे कि उनके टेस्ट मैचों में 249 विकेट हो चुके हैं तो उन्हें उस छोर से गेंदबाजी दी जाए। वहीं अश्विन के इस मैच में चार विकेट हो चुके थे तो उन्हें उस छोर से गेंदबाजी दी जाए। रोहित ने आगे बताया कि उनके लिए ड्रेसिंग रूम से ज्यादा इस चिज को मैनेज करना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है।

दोनों ने किया कमाल

इस मैच में अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों गेंदबाजों ने कमाल किया। अश्विन ने इस मैच की पहली पारी में टेस्ट क्रिकेट में 450 विकेट के आंकड़े को पार कर लिया। साथ उन्होंने मैच की दूसरी पारी में पांच विकेट भी लिए। रविंद्र जडेजा ने भी इस मैच में कमाल कर दिया। उन्होंने मैच की पहली पारी में पांच विकेट लिए वहीं वह इस मैच में 250 विकेट लेने के चुक गए। इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 249 विकेट दर्ज हैं। उम्मीद है कि वह इस आंकड़े को अगले मैच में हासिल कर लेंगे।

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement