Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया को हराने के लिए इंग्लैंड ने चली ये चाल, भारतीय खिलाड़ी से ले रहे ट्रेनिंग

India vs England: भारत दौरे पर आने से पहले इंग्लैंड की टीम खास तरह की ट्रेनिंग ले रही है। उनकी टीम 21 जनवरी को भारत पहुंचेगी, वहीं सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 19, 2024 22:28 IST
IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच

IND vs ENG Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका को देखते हुए दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में 25 जनवरी से खेला जाएगा। दोनों टीमों ने अपने स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है। साल 2012 के बाद से इंग्लैंड की टीम ने भारत में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में टीम जीत हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने भारत के स्टार गेंदबाज से ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया है।

खास ट्रेनिंग ले रहा इंग्लिश खिलाड़ी

भारत दौरे से पहले ओली रॉबिंसन ने खास ट्रेनिंग शुरू कर दी है। दरअसल मोहम्मद शमी गेंद की ‘सीम’ बहुत अच्छी तरह से इस्तेमाल करके गेंदबाजी करते हैं। ऐसे में ओली रॉबिंसन, मोहम्मद शमी के वीडियो को देखकर ट्रेनिंग कर रहे हैं। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम इस वक्त भारत नहीं पहुंची है, वे अबुधाबी में भारत जैसी परिस्थितियों में ट्रेनिंग कर रहे हैं। 21 जनवरी को उनकी टीम पहले टेस्ट मैच के लिए भारत पहुंचेगी।

क्या बोले रॉबिंसन

भारत में इस बार रॉबिंसन चाहेंगे कि टीम को रिटायर हो चुके स्टुअर्ट ब्राड की कमी न खले और वह उनकी भुमिका निभा सके। रॉबिंसन ने कहा कि वह असल में मोहम्मद शमी की तरह सीधी सीम से गेंदबाजी करने का अभ्यास कर रहे हैं। वह भारत के बेस्ट गेंदबाजों में से एक हैं। मैंने इशांत शर्मा को भी गेंदबाजी करते हुए देखा है। उन्होंने ससेक्स की तरफ से कुछ समय के लिए खेला है और उसने लंबे समय तक भारत की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया है। वह भी उनकी तरह लंबे कद के हैं। 

भारत के इंग्लैंड के पिछले दौर में रॉबिंसन ने 21 विकेट लिए थे लेकिन भारतीय विकटों पर चुनौती अलग तरह की होगी। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि आप नहीं जानते कि आप किस तरह की तैयारी कर रहे हैं। यह एक तरह की चुनौती है जिससे उनका पहले कभी सामना नहीं हुआ है। रॉबिंसन ने कहा कि इस दौरे में परिस्थितियों से तालमेल बिठाना सबसे जरूरी होगा। आपको पिच देख कर इसका आकलन करना होगा। यह अलग तरह की चुनौती होगी लेकिन वह इसके लिए तैयार हैं क्योंकि इससे उनका दिमाग व्यस्त रहेगा।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल, हेड कोच के बाद अब इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा

IND U19 vs BAN U19: टीम इंडिया ऐसी पिच पर खेलेगी वर्ल्ड कप का पहला मैच, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement