Friday, May 10, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या की आलोचना के बाद लखनऊ के पिच क्यूरेटर ने गंवाई नौकरी, BCCI ने ले लिया बड़ा फैसला

IND vs NZ: भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या लखनऊ में मिली खराब पिच से खुश नजर नहीं आए थे। अब उनकी आलोचना के बाद लखनऊ के पिच क्यूरेटर को अपनी नौकरी से हाथ गंवाना पड़ा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 31, 2023 11:50 IST
Hardik Pandya, IND vs NZ- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ में खेला गया। इस मैच में भारत ने जैसे-तैसे मैच तो जीत लिया। लेकिन मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने पिच को लेकर जमकर आलोचना की थी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या द्वारा मुखर शिकायतों के बाद लखनऊ पिच क्यूरेटर को हटा दिया गया है। दसअसल इस टी20 मैच में दोनों टीम 239 गेंदों पर सिर्फ 200 रन ही बना सकी। मैच के दौरान पिच पर गेंद इतनी ज्यादा स्पिन कर रही थी कि बल्लेबाजों को गेंद खेल पाने में बेहद दिक्कतों का सामना करना करना पड़ रहा था। 

IPL 2023 के लिए लिया गया फैसला

पीटीआई के रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के सूत्रों ने संबंधित व्यक्ति की पुष्टि की है, क्यूरेटर को हटा दिया गया है और उनकी जगह संजीव कुमार अग्रवाल को नियुक्त किया गया है जो एक बहुत ही अनुभवी क्यूरेटर हैं। आईपीएल 2023 को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। एक महिने के अंदर वह अपना पदभार संभाल लेंगे। यूपीसीए के एक सूत्र ने बताया कि इस टी20 मैच से पहले सभी पिचों पर बहुत सारा घरेलू क्रिकेट खेला जा चुका था और क्यूरेटर को एक अंतरराष्ट्रीय खेल के लिए एक या दो स्ट्रिप्स छोड़नी चाहिए थी। सतह का अत्यधिक उपयोग किया गया था और खराब मौसम के कारण, ताजा विकेट तैयार करने के लिए पर्याप्त (समय) नहीं था।" 

अग्रवाल, जिन्होंने पिछले साल अक्टूबर में हटाए जाने से पहले बांग्लादेश में पिचें तैयार की हैं, जहां तक ​​​​पिच बनाने का संबंध है, चीजों को ठीक करने का काम सौंपा गया है। सूत्र ने कहा कि वह अनुभवी बीसीसीआई क्यूरेटर तपोश चटर्जी के साथ मिलकर काम करेंगे। टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला बुधवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा। सीरीज में अब तक खेले गए दो मैचों में मिली पिच से हार्दिक पांड्या खुश नहीं हैं।

हार्दिक ने कही थी ये बात

हार्दिक ने लखनऊ में मैच खत्म होने के बाद कहा था कि "ईमानदारी से कहूं तो यह एक विकेट का झटका था। अब तक हमने जितने भी मैच खेले हैं। मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं, लेकिन ये दोनों विकेट टी20 के लिए नहीं बने हैं। हार्दिक ने छह विकेट से मिले जीत के बाद कहा था, कहीं न कहीं क्यूरेटर या जिस मैदान में हम खेलने जा रहे हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पहले अच्छी पिच तैयार करनी चाहिए।

(PTI Inputs)

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement